चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात के खिलाफ जीत हासिल की, जानें पूरी जानकारी…

हाल ही में चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच शानदार मैच हुआ था. इस मैच में चेन्नई की टीम ने 63 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. गुजराती टीम ने पहले मैच में जीत हासिल की थी लेकिन अब उन्हें चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. ये मैच काफी अहम साबित हुआ है.

पूरे मैच की बात करें तो चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों का लक्ष्य रखा. इस बड़े स्कोर में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा. जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने 46-46 रन बनाए. फिर शिवम दुबे ने 51 रन बनाए. उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. ऐसे में चेन्नई का स्कोर 200 से ऊपर पहुंच गया.

चेन्नई के 207 रन के लक्ष्य के सामने गुजरात की टीम 143 रन ही बना सकी. साई सुदर्शन ने 37 रन बनाए लेकिन अन्य कोई खिलाड़ी बड़ा खेल नहीं दिखा सका. विजय शंकर और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं. ऐसे में गुजराती बल्लेबाजी क्रम में कमजोरी देखने को मिली. तो हमें हार का सामना करना पड़ेगा. उनकी गेंदबाजी भी कमजोर नजर आ रही थी.

गुजरात और चेन्नई के बीच हुए इस मैच में शुरुआत से ही आपात स्थिति देखने को मिली. पिछले साल दोनों टीमें काफी मजबूत नजर आ रही थीं। दोनों के बीच फाइनल मैच भी खेला गया. पिछले साल फाइनल मैच में भी मैच अंत तक खेला गया था. इस बार गुजराती टीम बेहद कमजोर नजर आई है. हार्दिक और शमी जैसे खिलाड़ी नदारद हैं. अब अगले मैच अहम होंगे.

हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात की टीम ने पिछले दो सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस बार वह टीम में नहीं हैं इसलिए गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. गिल को पहले मैच में शानदार जीत मिली थी लेकिन फिलहाल चेन्नई में उन्हें चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ रहा है। अब अगले मैच की तैयारी शुरू हो चुकी है.

आज शाम मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बड़ा मुकाबला होने वाला है. ये मैच भी काफी अहम होगा. दोनों टीमें पहला मैच जीतने के लिए संघर्ष करती नजर आएंगी. भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर नए युवा खिलाड़ियों से भरी नजर आएगी। आईपीएल के खत्म होने के बाद वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है.

Leave a Comment