ब्रेकिंग न्यूज़, रोहित ने गुस्से में इशान किशन को आउट किया और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 249 रन बनाने वाले खिलाड़ी को जगह दी…

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही थी। यह सीरीज 17 जनवरी को पूरी हो चुकी है. इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। ये सीरीज काफी अहम साबित होगी. इस संबंध में एक और घोषणा की गई है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। इस बार खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने हटा दिया है. जिसमें इशान किशन का नाम भी शामिल है. रोहित ने उनकी जगह 22 वर्षीय नवागंतुक को लिया है। अब वह डेब्यू करते नजर आएंगे।

कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा ने एक बार फिर धमाका कर दिया है. उन्होंने अचानक 22 साल के खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वह आईपीएल में भी सफल रहे हैं. उन्हें हाल ही में ऐसे पद पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है. तो आइए जानते हैं कौन है ये युवा खिलाड़ी.

आपको बता दें कि 22 साल के ध्रुव जुरेल को हाल ही में टीम इंडिया में जगह दी गई है. इशान किशन को अब विकेटकीपर के तौर पर हटा दिया गया है. वह अब तक इंडिया-ए टीम के लिए खेल रहे थे. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 15 मैच खेले हैं. जिसमें 790 रन बने हैं. उनका उच्चतम ए स्कोर 249 रन है. वह बहुत मेहनती खिलाड़ी हैं.

ध्रुव जुरेल आईपीएल में राजस्थान के खेल दिखाते हैं. वह अंडर-19 विश्व कप टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। जिसमें उन्होंने उपकप्तान की भूमिका भी निभाई है. अब वह कई अन्य टूर्नामेंट में भी धूम मचाते नजर आएंगे. कहा जा सकता है कि उन्हें अब भारतीय टीम में सुनहरा मौका मिला है. वह अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य के लिए स्थाई जगह बना सकता है।

Leave a Comment