सिराज-जडेजा बाहर, पहले मैच में कुछ ऐसी होगी भारतीय प्लेइंग 11, जानें किसे मिलेगी जगह…

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 17 जनवरी को खत्म हो चुकी है. अब रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की अहम टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है. इस अहम सीरीज की तैयारियां अभी से ही शुरू हो चुकी हैं. पहले मैच में एक अहम घोषणा भी की गई है.

रोहित शर्मा भविष्य को ध्यान में रखते हुए पहले से ही टेस्ट टीम को मजबूत करने की कोशिश में लगे हुए हैं. ताकि अलग-अलग खिलाड़ी वह स्थान दे सकें. पहले मैच में मैदान कई बड़े बदलावों के साथ देखने को मिलेगा. हाल ही में इस मामले पर एक बड़ा अपडेट आया है. तो आइए पूरी टीम पर एक नजर डालते हैं और पता लगाते हैं कि किसे रिप्लेस किया जा सकता है।

सबसे पहले ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो पहले मैच में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल को जगह दी जाएगी. अब इन दोनों की जोड़ी जमेगी. वे बड़ी साझेदारियां कर बड़ा स्कोर बनाने की ताकत रखते हैं. इसके अलावा भारत के स्टार बल्लेबाज शुबमन गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. यह मैच उनके लिए बेहद अहम होगा.

मध्यक्रम की बात करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. इसके अलावा श्रेयस अय्यर को नंबर 5 पर रखा जाएगा. राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नंबर 6 पर उतारा जाएगा. यह एक बार फिर अहम साबित होगा. पहले मैच में जडेजा को आराम दिया जाएगा और अक्षर पटेल को नंबर 7 पर और अश्विन को नंबर 8 पर ऑलराउंडर के तौर पर उतारा जाएगा।

गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव मुख्य स्पिनर के रूप में तैनात रहेंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रित बुमरा और मुकेश कुमार शामिल होंगे. सिराज को पहले मैच में शामिल नहीं किया जाएगा. ऐसे में रोहित शर्मा कई बड़े बदलावों के साथ मैदान पर नजर आएंगे. यह एक महत्वपूर्ण मामला माना जा सकता है

Leave a Comment