वर्ल्ड कप 2023 फाइनल वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का बड़ा धमाका! बोले, ”मुझे किसी ने नहीं बुलाया, इसलिए नहीं आया.. जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय टीम को विश्व कप चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने खुलासा किया है कि उन्हें 2023 विश्व कप फाइनल में आमंत्रित नहीं किया गया था। कपिल देव ने यह भी कहा कि उनकी इच्छा है कि 1983 विश्व कप चैंपियन टीम के साथ अहमदाबाद पहुंचे। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद में खेला जा रहा है.

नई दिल्ली: भारत को पहला विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने खुलासा किया है कि उन्हें 2023 विश्व कप फाइनल के लिए अहमदाबाद में आमंत्रित नहीं किया गया है. कपिल देव ने ये भी कहा कि वो 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के साथ फाइनल मैच में मौजूद रहना चाहते हैं.

कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”आपने मुझे बुलाया, मैं यहां आ गया.” उन्होंने नहीं बुलाया, मैं नहीं गया (बीसीसीआई ने नहीं बुलाया, मैं नहीं गया)। ये तो सीधी सी बात है. मैं अपनी पूरी 1983 विश्व कप टीम को वहां ले जाना चाहता था। लेकिन बहुत काम चल रहा है इसलिए जिम्मेदारी भी बहुत होगी और ऐसे समय में लोग चीजें भूल जाते हैं।

भारत ने पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप का खिताब जीता था। भारत ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर खिताब जीता था. जब भारतीय टीम टूर्नामेंट में पहुंची तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि वे खिताब जीतेंगे क्योंकि 1975 और 1979 के विश्व संस्करण में भारत ने केवल 1 मैच जीता था।

भारत ने अपने 1983 विश्व कप अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया को हराकर की। इसके बाद भारत थोड़ा लड़खड़ाया, लेकिन फिर जोरदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को हरा दिया. इस उपाधि के दम पर भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता काफी बढ़ गई। भारत को अब विश्व क्रिकेट का पावर हाउस कहा जाता है.

हालांकि कपिल देव अहमदाबाद में मौजूद नहीं थे लेकिन कई पूर्व विश्व विजेता कप्तान फाइनल के दौरान अहमदाबाद में मौजूद थे. पूर्व खिलाड़ियों के अलावा कई वीवीआईपी भी मैदान पर आए.

Leave a Comment