6 विकेट लेकर बुमराह ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड…

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस दूसरे टेस्ट मैच के पहले दो दिन अब पूरे हो चुके हैं. भारत और इंग्लैंड दोनों टीमें इस मैच में शुरुआत से ही दबाव बनाने की कोशिश में लग गईं. फिलहाल भारतीय टीम काफी आगे नजर आ रही है. वहीं दूसरी ओर मौजूदा समय में बुमराह ने एक और बड़ा कारनामा भी कर दिया है.

दूसरे मैच की संक्षेप में चर्चा करें तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 396 रन बनाये. फिर इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करती नजर आई. इस मैच में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. बुमराह की बात करें तो उन्होंने आज 15.5 ओवर में 45 रन दिए हैं और 6 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बुमराह ने आज 15.5 ओवर में 5 मेडन ओवर फेंके. इसके अलावा आज इसकी इकोनॉमी 2.87 है. उन्होंने पांच विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इसे रिकॉर्ड ध्वज स्थापित करना भी कहा जा सकता है। फिलहाल वह सोशल मीडिया पर भी जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं. तो आइए पूरी जानकारी पाने के लिए उनके इस रिकॉर्ड पर भी नजर डालते हैं।

आपको बता दें कि अब 6 विकेट लेकर बुमराह ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में 151 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह 34 मैचों में 151 विकेट लेकर सबसे तेज विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। उन्होंने इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दर्ज किया है. यह रिकॉर्ड पहले अनिल कुंबले के नाम था। फिलहाल, बुमराह ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है और अपना नाम पहले पायदान पर दर्ज करा लिया है.

बुमराह के पांच विकेट से इंग्लैंड की टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी. दूसरी ओर, कुलदीप भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इसी वजह से आगे बढ़ रही है। यह भी एक महत्वपूर्ण मामला माना जा सकता है. अगला तीसरा और चौथा दिन बेहद अहम साबित होगा.

Leave a Comment