रवींद्र जडेजा ने खोला दिल, कहा- मैंने भले ही 7 विकेट लिए हों लेकिन ये खिलाड़ी असली गेम चेंजर है…

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस वक्त राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही थी। इस मैच में भारतीय टीम ने कल 434 रनों से जीत हासिल की. भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. ये मैच काफी अहम साबित हुआ है. मैच के बाद कप्तान रवींद्र जड़ेजा ने भी कई अहम बयान दिए हैं.

तीसरे मैच की संक्षेप में चर्चा करें तो पहली पारी के बाद भारत को 126 रनों की बढ़त हासिल थी. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बनाए जिससे इंग्लैंड की टीम को मैच जीतने के लिए 557 रनों का लक्ष्य मिला. इस मैच में जडेजा ने कुल 7 विकेट लिए और 112 रन बनाए. वह प्लेयर ऑफ द मैच बने लेकिन मैच के बाद रवींद्र जड़ेजा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को असली गेम चेंजर बताया है.

रवींद्र जड़ेजा ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं भले ही प्लेयर ऑफ द मैच बन गया हूं लेकिन ये खिलाड़ी असल में गेम चेंजर है. इसके अच्छे प्रदर्शन से भारी लाभ हुआ है। यहीं से खेल बदल गया. इसके बाद भारतीय टीम ने लगातार दबाव बनाना शुरू किया और शानदार जीत हासिल की. इसलिए उन्हें ये पुरस्कार मिलना चाहिए. तो आइए जानते हैं कौन है वो भारतीय खिलाड़ी.

आपको बता दें कि मैच खत्म होने के बाद रवींद्र जड़ेजा ने यशस्वी जयसवाल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब मैच संकट में था तब यशस्वी ने 214 रन बनाकर भारतीय टीम को बड़ी बढ़त दिलाई. उनकी भागीदारी से अन्य खिलाड़ियों को भी फायदा हुआ है. दूसरी ओर इंग्लैंड पर लगातार दबाव के कारण उसे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

रवींद्र जड़ेजा ने आगे कहा कि यशस्वी के अलावा शुभमन गिल ने भी 91 रन बनाए. वह भी अच्छी फॉर्म में नजर आए. इसके अलावा सरफराज दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भी नजर आए हैं. भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बदौलत एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल हुई है. अब अगला मैच भी अहम होगा.

Leave a Comment