रोहित 100% आउट, पांचवें मैच में इस सीनियर खिलाड़ी को कप्तान बनाने की मांग…

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की अहम टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज को भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है. अब पांचवां और आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाना है. आखिरी मैच सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम साबित होने वाला है. इससे पहले एक अहम बात सुनील गावस्कर ने कही है.

रोहित शर्मा ने अब तक भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर कई अहम भूमिकाएं निभाई हैं. उन्होंने हर फॉर्मेट में कई जीत हासिल की हैं. इसके अलावा कई बड़े रिकॉर्ड भी बने हैं. फिलहाल वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कई अहम फैसले लेते नजर आ रहे हैं, लेकिन अचानक सुनील गावस्कर ने पांचवें मैच में रोहित को कप्तान बनाने के लिए कहा है.

सुनील गावस्कर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि पांचवें मैच में रोहित को हटाकर कप्तान बना देना चाहिए. यह उनके करियर का अहम मैच है. वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. अब तक उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. इसके अलावा अब उनकी रिटायरमेंट की उम्र भी हो चुकी है. इसलिए उन्हें ये मौका मिलना चाहिए. तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय खिलाड़ी.

आपको बता दें कि सुनील गावस्कर ने हाल ही में रविचंद्रन अश्विन को आखिरी मैच में कप्तान बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि भारत अब सीरीज जीत चुका है. अब पांचवें और आखिरी मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले अश्विन को कप्तान बनाया जाना चाहिए. जवाब में अश्विन ने कहा कि आप बहुत अच्छे हैं लेकिन अब मैं काफी आगे निकल आया हूं. मेरी उम्र 37 साल है. तो यह ठीक है अगर मुझे यह नहीं मिला। मैं बस इस टीम के साथ रहना चाहता हूं।’

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि अश्विन अब तक टेस्ट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अहम रहे हैं. हाल ही में उन्होंने पांच विकेट लिए थे. तो उसे सुनहरा मौका मिलना चाहिए. भारतीय टीम जल्द ही धर्मशाला में अभ्यास करती नजर आएगी. इस सीरीज के खत्म होने के बाद आईपीएल 2024 की शानदार शुरुआत होने जा रही है.

Leave a Comment