टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन, ये खिलाड़ी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, अब भारत के लिए वर्ल्ड कप पर कब्जा करना आसान हो गया है.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय खिलाड़ी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मेगा टूर्नामेंट में टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिल रहा है. विश्व कप अंक तालिका में भारतीय टीम टॉप-1 पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम दसवें स्थान पर है।

पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट में खराब दौर से गुजर रही है। इसी बीच कंगारू टीम का एक और धाकड़ खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहा है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में यह दिग्गज खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गया.

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 जीतना आसान हो गया है

16 अक्टूबर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मैच खेला गया, जिसमें श्रीलंका का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था। इस मैच का गवाह बना लखनऊ का एकना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम. मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही.

मध्यक्रम के दमदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी इस दौरान रन बनाने में नाकाम रहे। उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये. पांच गेंदों का सामना करने के बाद वह डक आउट हो गए। स्टीव स्मिथ के इन बल्लेबाजों को देखकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. तो ये भारत जैसी टीमों के लिए किसी राहत भरी खबर से कम नहीं है.

22

टीम इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में स्टीव स्मिथ के लिए अब तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है. उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले. उन्होंने तीन मैचों में बल्लेबाजी करते हुए महज 21.66 की औसत से 65 रन बनाए हैं. इस बीच उनका हाई स्कोर 46 रन रहा है. भारत के खिलाफ खेले गए मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

एक तरफ जहां स्टीव स्मिथ के इस फॉर्म से ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. वहीं टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 जीतने की राह आसान हो गई है. दरअसल, भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन शानदार रहा है. भारत के खिलाफ 56 मैच खेलकर उन्होंने 14 शतकों की मदद से 3506 रन बनाए।

Leave a Comment