शमी ने न्यूज़ीलैंड को घुटनों पर ला दिया!! इतने विकेट लेकर कही ये बात… जानिए

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप-2023 में धमाल मचा रहे हैं. बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने कीवी टीम को 70 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया अब 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मैच खेलेगी.

वानखेड़े में शानदार गेंदबाजी करने वाले शमी ने मैच के बाद कहा कि वह अपने मौके का इंतजार कर रहे थे और खुश हैं कि उन्होंने इसका अच्छा इस्तेमाल किया। यह पहली बार है जब किसी भारतीय गेंदबाज ने वनडे मैच में सात विकेट लिए हों। इस शानदार प्रदर्शन के लिए शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शमी को भारत के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला, लेकिन इसके बाद जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 23 विकेट लिए हैं. शमी ने मैच के बाद कहा, मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने बहुत सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेला। मैंने धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी की। हम विविधता के बारे में बहुत बात करते हैं लेकिन मेरा मानना ​​है कि गेंद को आगे पिच कराना और नई गेंद से विकेट लेना महत्वपूर्ण है।

शमी ने भारत के आखिरकार सेमीफाइनल की बाधा पार करने के बारे में कहा, “यह बहुत अच्छा अहसास है।” पिछले दो विश्व कप में हम सेमीफाइनल में हारे। आप कभी नहीं जानते कि आपको ऐसा मौका दोबारा कब मिलेगा, इसलिए हम इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। हम ये मौका चूकना नहीं चाहते थे.

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और चार विकेट पर 397 रन बनाए. इस तरह उन्होंने विश्व कप के नॉकआउट चरण में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर आउट हो गई. टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने 117 रन और श्रेयस अय्यर ने 105 रन की पारी खेली. कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक भी लगाया. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों को पीछे छोड़ दिया है.

Leave a Comment