--Advertisement--

टीम इंग्लैंड रीस टोप्पली की जगह अब ये दिग्गज गेंदबाज खेलेगा, जानिए कौन है वो गेंदबाज…

--Advertisement--

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज रीस टॉपले हैमस्ट्रिंग चोट के कारण विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं और अब इंग्लिश मैनेजमेंट ने उनकी जगह ब्रायडन कैर्स को टीम में शामिल किया है। आपको बता दें कि ब्रायडन कैर्स ने केवल 12 वनडे मैच खेले हैं और इस प्रारूप में इंग्लैंड के लिए 14 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से ट्वीट कर सभी को इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, “ब्रायडन कैर्स टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए हमारी विश्व कप टीम में रीस टॉपले की जगह लेंगे।” आपको बता दें कि रीस टॉपल का चोट के कारण विश्व कप से बाहर होना मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में रीस टॉपले ने बल्लेबाजी के अनुकूल पिच पर शानदार गेंदबाजी की.

इस मैच में एक तरफ जब सभी इंग्लिश गेंदबाज पस्त हो रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका की ओर से रीस टॉपले ने तीन विकेट झटके. टॉपले ने भी 9 ओवर में 88 रन दिए, लेकिन सभी को याद रखना चाहिए कि उन्होंने इस मैच में चोटिल हाथ से गेंदबाजी की थी. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 3 मैचों में 8 विकेट लिए. ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या ब्रैडेन कार्स मैदान पर बास्केट की जगह बन पाते हैं और उनके जैसा प्रदर्शन कर पाते हैं। इंग्लैंड का अगला मैच 26 अक्टूबर को श्रीलंका से है.

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम विश्व कप अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. इंग्लैंड ने 4 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं, जिससे वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। आईसीसी विश्व कप 2023 के 21वें मैच यानी भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले के बाद अब भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके खाते में अभी भी चार जीत हैं और वह नंबर 2 पर है। तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका और चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. अंक तालिका में सबसे नीचे अफगानिस्तान की टीम है, जिसने अपने पहले 4 मैचों में से केवल एक मैच जीता है।

Leave a Comment