भारत के ये दो युवा खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के भविष्य रोहित कोहली!! लेकिन क्या टीम को और मौके मिलेंगे?? जानिए कौन है ये खिलाड़ी

भारत एक ऐसा देश है जहां हर बच्चा क्रिकेट खेलकर बड़ा होता है और कुछ ऐसे भी हैं जो लगातार अभ्यास और कड़ी मेहनत से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब होते हैं। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो बेहद होनहार होने के बावजूद भी टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए.

इन खिलाड़ियों में दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के अगले रोहित-कोहली हो सकते हैं लेकिन मौके न मिलने के कारण कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। तो आइए जानें कौन हैं वो खिलाड़ी जो रोहित-कोहली जितने काबिल हैं.

दरअसल, हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ हैं, जो बेहद काबिल होने के बावजूद ज्यादातर मौकों पर टीम से बाहर रहे हैं। आपको बता दें कि ऋतुराज ने साल 2021 में डेब्यू किया था. लेकिन अभी तक उन्हें सिर्फ 18 मैच ही खेलने का मौका मिला है. जबकि यशस्वी ने अब तक सिर्फ 10 मैच ही खेले हैं.

यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ही काफी काबिल खिलाड़ी हैं. लेकिन इतने काबिल होने के बावजूद दोनों ज्यादातर मौकों पर टीम से बाहर ही रहते हैं. फैंस के मुताबिक इसके पीछे की वजह भेदभाव है. हालाँकि इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन फिलहाल टीम पूरी तरह से सितारों और अनुभवी खिलाड़ियों से भरी हुई है, जिसके कारण दोनों को मौका नहीं मिल पा रहा है. लेकिन आने वाले समय में दोनों टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

आपको बता दें कि मौजूदा टीम इंडिया ज्यादातर युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है और आने वाले समय में ये क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों को भविष्य में कई मौके मिलने वाले हैं. लेकिन दोनों को अपने अवसर का लाभ उठाना होगा। नहीं तो कोई और खिलाड़ी जीत जाएगा.

Leave a Comment