अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतर सकती है ये नई भारतीय टीम, देखें कौन है संभावित टीम?

भारतीय क्रिकेट टीम को जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है। ये मैच 11, 14, 17 जनवरी को खेले जाएंगे. यह टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होती जा रही है. अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया है और एक मजबूत टीम बनकर उभरी है. इस सीरीज में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि 3 मैचों की सीरीज टीम इंडिया के लिए कैसी रह सकती है.

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. हालांकि, दोनों खिलाड़ी लंबे समय से टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में ये सीरीज देखने को नहीं मिलेगी. हार्दिक पंड्या भी चोटिल हैं, इसलिए उन्हें भी अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से आराम दिया जाएगा.

ऐसे में हार्दिक की गैरमौजूदगी में स्टार ओपनर शुभमन गिल टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आ सकते हैं. शुबमन गिल ने अब तक किसी भी स्तर पर कप्तानी नहीं की है लेकिन उन्हें भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी का दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में बीसीसीआई उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है.

टी20 को ऑलराउंडरों का खेल माना जाता है. इसके आधार पर बीसीसीआई अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई ऑलराउंडर्स को मौका दे सकता है. जिसमें विजय शंकर, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, रवींद्र जड़ेजा, रियान पराग और शिवम दुबे शामिल हो सकते हैं। विजय शंकर और शिवम दुबे टीम के लिए खेल चुके हैं, जबकि अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा लंबे समय से टीम का हिस्सा हैं।

बीसीसीआई इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा को मौका दे सकता है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन और जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम
यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, विजय शंकर, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, रवींद्र जड़ेजा, रियान पराग, शिवम दुबे, हिरशान कृष्णा, अवेश खान . .

Leave a Comment