एक बार फिर टूटा करोड़ों भारतीय फैंस का दिल, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इतने विकेट से हराया, कप्तान ने इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा…

विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाने में सफल रही.

इससे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और 6 विकेट से मैच जीतकर रिकॉर्ड छठी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा कर लिया. जब एक बार फिर भारतीय टीम का विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की बल्लेबाजी शानदार रही.

लेकिन फाइनल मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई. भारतीय टीम के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके चलते टीम इंडिया 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाने में कामयाब रही.

आपको बता दें कि फाइनल मैच में विराट कोहली ने 63 गेंदों में 54 रन बनाए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल 107 गेंदों में 66 रन बनाने में कामयाब रहे।1ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को दो-दो विकेट मिले.

जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली और महज 31 गेंदों में 47 रन बनाने में कामयाब रहे. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज ऐसा प्रदर्शन नहीं कर सका जिसके कारण टीम 240 रन ही बना सकी.

ind vs aus फाइनल 1 फाइनल मुकाबले में भारत द्वारा दिए गए 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के पहले 3 विकेट महज 47 रन पर गिर गए। लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशे ने शानदार साझेदारी की और ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड ने शानदार शतक लगाया और 137 रन बनाए. जबकि लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद रहे. टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह को 2 और मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला.

गौरतलब है कि इस मैच में रोहित शर्मा ने बेहद बेवकूफी दिखाई. पहले तो खुद बैटिंग करते हुए उन्होंने हास्यास्पद शॉट खेले और हमेशा की तरह विकेट फेंकते रहे. इसके बाद उन्होंने सूर्या को फिर से प्लेइंग 11 में मौका दिया.

जो अब तक फ्लॉप रही है. सूर्या की जगह शार्दुल को मौका दिया जा सकता था. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने नई गेंद शमी को दी, जो अब तक पुरानी गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे. रोहित के इन फैसलों के कारण भारत का 12 साल पुराना सपना अधूरा रह गया.

Leave a Comment