प्रीति-नीता से लेकर कोहली-धोनी तक इस खिलाड़ी के लिए छिड़ी है जंग, हर टीम इस खिलाड़ी को 20 करोड़ रुपये में खरीदने को इच्छुक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है। इस बार नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों पर बोली लगनी है. आपको बता दें कि 26 नवंबर को सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान कर दिया है. इस बार नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है.

क्योंकि विश्व कप 2023 में कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके चलते इन खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है. वहीं, विश्व कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र पर भी भारी बोली लग सकती है। धोनी से लेकर कोहली तक, टीमें इन खिलाड़ियों पर लगा सकती हैं दांव वहीं प्रीति जिंटा और नीता अंबानी की टीम भी रचिन रवींद्र पर बड़ी बोली लगा सकती है।

रचिन रवींद्र पर भारी बोली लग सकती है
प्रीति-नीता से लेकर कोहली-धोनी तक इस खिलाड़ी के लिए छिड़ी है जंग, हर टीम इस खिलाड़ी को 20 करोड़ रुपये में खरीदने को इच्छुक

न्यूजीलैंड टीम के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है. रचिन रवींद्र गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे. इस वजह से चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीमें इस युवा खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगा सकती हैं।

आपको बता दें कि इन चारों टीमों के पास ऑलराउंडर्स की कमी है. जिसके चलते ये टीमें आईपीएल 2024 की नीलामी में इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकती हैं. आपको बता दें कि कुछ क्रिकेट फैंस का मानना ​​है कि रचिन रवींद्र को खरीदने के लिए टीमें 20 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकती हैं.

वर्ल्ड कप में ऐसा रहा रचिन रवींद्र का प्रदर्शन.
अगर विश्व कप 2023 में युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र के प्रदर्शन की बात करें तो भारत की मेजबानी में हुए वनडे विश्व कप 2023 में कीवी टीम के ऑलराउंडर का प्रदर्शन शानदार रहा था. रचिन रवींद्र ने अपने पहले विश्व कप में कुल 10 मैच खेले।

जिसमें रचिन रवींद्र ने 64.22 की औसत से 578 रन बनाए. जबकि इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए. वहीं, रचिन रवींद्र ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है और विश्व कप में कुल 5 विकेट लिए हैं।

कीवी टीम के ऑलराउंडर का इंटरनेशनल करियर
रचिन रवींद्र के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उनका करियर अभी काफी छोटा है. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना ​​है कि रचिन रवींद्र भविष्य में कीवी टीम के बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 73 रन बनाए हैं और 3 विकेट भी लिए हैं.

वहीं, 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने अपने बल्ले से 117 की स्ट्राइक रेट से 145 रन बनाए हैं और इस दौरान 11 विकेट लेने में भी कामयाब रहे हैं. वहीं रचिन रवींद्र ने कीवी टीम के लिए 22 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.12 की औसत से 767 रन बनाए हैं. रवींद्र ने इतने ही वनडे मैचों में 17 विकेट लिए हैं.

Leave a Comment