ऋषभ पंत का करियर बर्बाद कर देगा ये विकेटकीपर, धोनी की तरह स्टंपिंग में है माहिर और मारता है हेलिकॉप्टर से छक्का!

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय से टीम से बाहर हैं और उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्हें एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना का सामना करना पड़ा जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक आराम करना पड़ा। फिलहाल ऋषभ पंत एनसीए में रिहैब कर रहे हैं और कई गोपनीय सूत्रों से पता चला है कि ऋषभ पंत तेजी से रिकवर कर रहे हैं और आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

लेकिन अब ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी की राह इतनी आसान नहीं है और कहा जा रहा है कि उनके लिए चुनौतियां दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में मैनेजमेंट ने एक ऐसे विकेटकीपर को मौका दिया है. टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और इस प्रदर्शन के आधार पर कहा जा रहा है कि प्रबंधन उन्हें इतनी जल्दी बाहर नहीं करेगा.

ऋषभ पंत की जगह जितेश शर्मा ले रहे हैं
टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह की बात करें तो प्रबंधन उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को मौका दे रहा है. जितेश शर्मा ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी प्रदर्शन के आधार पर कहा जा रहा है कि उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. जितेश शर्मा को मैनेजमेंट ने एशियन गेम्स में खेलने का मौका दिया और उन्होंने टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया गया.

2024 आईपीएल में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है

टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल एनसीए में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं और उनकी रिकवरी प्रोग्रेस को देखते हुए कहा जा रहा है कि उन्हें जल्द ही एनओसी मिल सकती है। कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत अपनी ट्रेनिंग पर काफी ध्यान दे रहे हैं और उनके समर्पण को देखकर क्रिकेट विशेषज्ञ कह रहे हैं कि वह आईपीएल 2024 से पहले मैदान पर वापसी करते नजर आ सकते हैं.

Leave a Comment