इरफान पठान बोले- रोहित को बाहर करो और इस भारतीय खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाओ…

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय रोहित शर्मा के नेतृत्व में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थी। यह शृंखला अभी-अभी पूरी हुई है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. आने वाली सीरीज काफी अहम होने वाली है. वहीं दूसरा फैसला कप्तानी को लेकर लिया गया है.

पिछले काफी समय से रोहित शर्मा बतौर कप्तान भारतीय टीम का नेतृत्व करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने हर मैच जीता लेकिन फाइनल मैच में हार गए। वर्ल्ड कप में हार के बाद कप्तानी को लेकर कई सवाल उठे हैं. इस बात पर चर्चा चल रही है कि अगले टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान कौन होगा. फिलहाल इस संबंध में इरफान पठान ने एक अहम बयान दिया है.

इरफान पठान ने हाल ही में कहा है कि अगले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्होंने अब तक टी20 फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं दूसरी ओर वह किसी भी पल मैच का पासा पलटने के लिए जाने जाते हैं. अब तक उन्होंने बतौर कप्तान टी20 फॉर्मेट के कई मैच जिताए हैं. तो आइए जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी.

आपको बता दें कि इरफान पठान ने हाल ही में हार्दिक को अगले विश्व कप के लिए कप्तान बनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि हार्दिक लंबे समय से भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे. वह प्रत्येक खिलाड़ी को सही क्रम में स्थापित कर रहा है। वहीं दूसरी ओर बैकअप लाइन भी मजबूत हो रही है. इसमें कई अन्य कौशल भी हैं। इसलिए उन्हें कप्तान बनाया जाना चाहिए.’

इरफान पठान ने आगे कहा कि अगर रोहित को कप्तान बनने में झिझक है तो हार्दिक को यह पद देना चाहिए. फिलहाल इस मामले पर चर्चा हो रही है. बीसीसीआई इस मामले पर रोहित और हार्दिक से भी बात कर रही है. निकट भविष्य में इस संबंध में उचित निर्णय की घोषणा की जाएगी। भारतीय क्रिकेट टीम में एक बार फिर बदलाव हो सकता है।

Leave a Comment