राहुल-ईशान दोनों आउट, रोहित ने विकेटकीपर के तौर पर अपने खास खिलाड़ी को दिया धोखा…

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज यानी 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. सीरीज से पहले की तैयारियों के तहत सभी खिलाड़ी मोहाली पहुंचे हैं और प्रैक्टिस करते नजर आए हैं. भारतीय टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप की तैयारी में नजर आ रही है. पहले मैच की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा ने एक अहम अपडेट भी दिया है.

वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वह अभी से ही टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात करें तो राहुल और इशान किशन काफी समय से अपनी स्थायी जगह बनाए हुए थे लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्होंने इन दोनों को हटाकर अपने खास खिलाड़ी को जगह दी.

जैसे ही रोहित कप्तान के रूप में लौटे, उन्होंने राहुल और इशान दोनों को बाहर कर दिया और इस सुपरस्टार खिलाड़ी को ले आए। उन्होंने अब तक टी20 फॉर्मेट के कई मैच खेले हैं और खूब रन बनाए हैं. ऐसी स्थिति में इसे फिलहाल रखा गया है. यह सीरीज उनके लिए काफी अहम साबित होगी. तो आइए जानते हैं कौन है वह भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज।

आपको बता दें कि रोहित ने फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन की जगह ली है. संजू पिछले कुछ समय से सीनियर खिलाड़ियों के कारण अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्हें अब तक बहुत कम मौके मिले हैं. पता चला है कि आगामी विश्व कप से पहले इसे स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा। इसलिए रोहित ने हाल ही में उन्हें शामिल किया है.

संजू पिछले दस सालों से आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर घर में वह हमेशा सफल रहते हैं। ऐसे में उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी फॉर्म में आने का मौका मिला है. इसके अलावा सुंदर, रिंकू और अर्शदीप जैसे खिलाड़ियों को भी इस सीरीज में जगह दी गई है. इस सीरीज का हर मैच युवा खिलाड़ियों के लिए अहम होगा.

Leave a Comment