रोहित का ऐलान, बेंगलुरु की पिच के आधार पर होंगे ये 2 बदलाव, जानिए कौन होगा IN और कौन होगा OUT…

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम फिलहाल इस सीरीज के पहले दो मैच जीत चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने यह सीरीज भी जीत ली है. अब इस सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाना है. इससे पहले रोहित शर्मा ने मौजूदा बदलावों को लेकर भी अहम घोषणा की है.

अभी खेले गए दूसरे मैच में हमने देखा कि अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 172 रन बनाए. फिर भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य पूरा कर लिया. भारत ने यह मैच भी जीत लिया लेकिन मैच के दौरान उसे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं विश्व कप को ध्यान में रखते हुए एक मजबूत टीम बनाना भी जरूरी है. तो अब ऐलान हो गया है कि तीसरे मैच में ये 2 बदलाव किए जाएंगे.

रोहित शर्मा ने हाल ही में दूसरे मैच के बाद कहा था कि अब इन दोनों खिलाड़ियों को तीसरे मैच में बाहर किया जाएगा. खराब फॉर्म के कारण वे कुछ खास नहीं कर सके. वहीं इस विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अन्य खिलाड़ियों को भी जगह मिलना जरूरी है. तो ये दो बदलाव होना तय है. तो आइए जानते हैं किसे रखा जाएगा और किसे एलिमिनेट किया जाएगा।

सबसे पहले, भारतीय स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा बाहर हो सकते हैं। अब तक उन्हें कई मौके मिले हैं लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं. दूसरे मैच के दौरान वह खाता भी नहीं खोल सके थे. वह पहले भी इस तरह से आउट हो चुके हैं. तो अब उन्हें हटाया जा सकता है और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी जा सकती है.

इसके अलावा भारत के स्टार गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर भी बाहर हो सकते हैं. सुंदर को दोनों मैचों में मौके मिले लेकिन वह विकेट नहीं ले सके. इसलिए उन्हें हटाकर तेज गेंदबाज आवेश खान को शामिल किया जा सकता है. ऐसे में इन दो बड़े बदलावों के साथ रोहित शर्मा तीसरे मैच में मैदान पर नजर आ सकते हैं. यह एक महत्वपूर्ण मामला माना जा सकता है.

Leave a Comment