बीसीसीआई ने दी बुरी खबर, विराट कोहली समेत ये 3 धाकड़ खिलाड़ी तीसरे मैच से हुए बाहर…

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच हाल ही में विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच को अंत तक संकट के रूप में देखा जा सकता है. इसके बाद से ही दोनों टीमें मैच जीतने की कोशिश करती नजर आ रही हैं. इस मैच के खत्म होने के बाद तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. ये मैच भी काफी अहम साबित हो रहा है लेकिन इससे पहले एक और अहम खबर सामने आई है.

भारतीय टीम में हाल के दिनों में कई बदलाव हुए हैं. बल्लेबाजी क्रम में भी कई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी देखने को मिली है. हाल ही में इस संबंध में एक बड़ा अपडेट आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक अहम जानकारी दी है कि कोहली समेत ये तीन खिलाड़ी तीसरे मैच से भी बाहर रहेंगे. तो आइए जानें कौन हैं वो खिलाड़ी.

सबसे पहले तो पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले दो मैचों में नजर नहीं आए थे और तीसरे मैच में भी नजर नहीं आएंगे. अभी उनसे बातचीत हुई. बीसीसीआई ने उन्हें खेलने के लिए कहा है लेकिन पारिवारिक कारणों से वह अभी भी नहीं खेल पा रहे हैं। इसलिए उनसे खेलने के लिए नहीं कहा जाता. ऐसे में यह तय है कि वह तीसरे मैच में भी बल्लेबाजी करते नजर नहीं आएंगे.

इसके अलावा भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा भी तीसरे मैच में नजर नहीं आएंगे. पहले टेस्ट मैच में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वह अभी भी चोट से उबर नहीं पाए हैं. मेडिकल टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है. फिलहाल उनकी फिटनेस से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. इसलिए उन्हें तीसरे मैच से भी बाहर रखा गया है. इसे एक महत्वपूर्ण पूर्ण खुलासा माना जा सकता है.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी हाल ही में रिपोर्ट की गई थी लेकिन वह ठीक नहीं हुए हैं। इसलिए वह नहीं खेल सकते. इन तीन खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम एक बार फिर बदली हुई नजर आएगी. अगले तीन मैच सभी खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम होंगे.

Leave a Comment