अब टेस्ट में नहीं खेलेंगे रोहित, 12 शतक लगाने वाले खिलाड़ी को ओपनर के तौर पर रखने को कहा गया…

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच का तीसरा दिन अब शुरू हो चुका है. इस मैच को अंत तक संकट के रूप में देखा जा सकता है. मौजूदा समय में भारतीय ने काफी मजबूत स्थिति बना ली है. इसके अलावा एक और बदलाव की भी खबर सामने आई है।

दूसरे टेस्ट मैच की संक्षेप में बात करें तो पहली पारी खत्म होने के बाद भारत के पास 143 रनों की बड़ी बढ़त थी. फिलहाल भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती नजर आ रही है. भारतीय टीम के कई खिलाड़ी सफल रहे हैं लेकिन रोहित एक बार फिर असफल रहे हैं। दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए हैं, पहली पारी में वह 14 रन पर आउट हो गए थे. इसलिए उन्हें हटाकर इस खिलाड़ी को ओपनर के तौर पर बाहर करने की मांग की गई है.

रोहित की असफलता के बाद भारत को काफी नुकसान हो रहा है. पहले मैच में उन्होंने कप्तानी में भी गलतियां कीं. जिसके कारण हार मिली. फिलहाल बल्लेबाजी में भी फेल हो रहे हैं. तो अब 12 शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी को बतौर ओपनर शामिल करने की मांग हो रही है. उन्होंने अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय खिलाड़ी.

आपको बता दें कि भारतीय स्टार ओपनर बल्लेबाज शुबमन गिल को अब बतौर ओपनर बाहर करने को कहा गया है. उन्होंने अब तक ओपनिंग करते हुए काफी रन बनाए हैं. उनका तीसरे नंबर पर खेलना काफी मुश्किल लग रहा है और ऐसे में उन्हें रोहित की जगह मैदान पर उतारने की बात चल रही है. वह पिछले साल भी कई शतक लगाते नजर आए थे, इसलिए उन्हें मौका मिलना चाहिए.

शुबमन गिल अब एक बार फिर ओपनर बल्लेबाज के तौर पर नजर आ सकते हैं. यह तय है कि दूसरा टेस्ट मैच अंत तक संकट में नजर आएगा. आने वाला तीसरा, चौथा और पांचवां मैच भी काफी अहम साबित होने वाला है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद दुनिया के सभी खिलाड़ी भारतीय धरती पर आईपीएल 2024 खेलते नजर आएंगे.

Leave a Comment