गौतम गंभीर ने कहा- यशस्वी ने भले ही 209 रन बनाए लेकिन ये खिलाड़ी उनसे 100 गुना बेहतर है, उन्हें जगह मिलनी चाहिए…

पिछले काफी समय से भारतीय टीम घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलती नजर आ रही है. इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच फिलहाल विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दो दिन खत्म हो चुके हैं और आज तीसरे दिन की शानदार शुरुआत होने जा रही है. इस मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर दबाव बना लिया है. वहीं गौतम गंभीर ने भी एक अहम बयान दिया है.

दूसरे टेस्ट मैच में हमने देखा कि पहली पारी खत्म होने के बाद भारतीय टीम के पास 143 रनों की बड़ी बढ़त थी. फिलहाल भारतीय टीम दूसरी पारी में 28 रन पर बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में यशस्वी जयसवाल ने पहली पारी के दौरान 209 रन बनाए. हालांकि उन्हें घातक बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है, लेकिन गौतम गंभीर ने यशस्वी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ बताया है और उनकी जगह की मांग की है।

गौतम गंभीर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भले ही यशस्वी ने आज 209 रन बनाए, लेकिन उन्हें ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए. ये खिलाड़ी उनसे 100 गुना बेहतर है. उन्होंने अकेले दम पर मैच जिताया है. अब उसके साथ रहने का समय आ गया है. वहीं दूसरी ओर उन्हें बतौर ओपनर वापसी का मौका मिलना चाहिए. तो आइए जानें कौन है वो खिलाड़ी.

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने हाल ही में शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर कई बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि गिल इस मैच में 34 रन बनाकर आउट हुए. वह सेट थे लेकिन बड़ा खेल नहीं दिखा सके. अब तक उन्हें ओपनर के तौर पर ही देखा जाता रहा है. ऐसे में उनके लिए नंबर तीन पर खेलना मुश्किल माना जा सकता है. ऐसे में यशस्वी ने भले ही 209 रन बनाए हों लेकिन अब उन्हें जगह दी जानी चाहिए.

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि गिल पहले से ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. पिछले साल उन्होंने कई शतक लगाए. फिलहाल वह खराब फॉर्म में हैं लेकिन वह कभी भी बड़ा रिकॉर्ड बनाकर भारत को जीत दिला सकते हैं। संभावना है कि भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर बदली-बदली नजर आएगी। आने वाला तीसरा, चौथा और पांचवां मैच काफी अहम होगा.

Leave a Comment