बैंगलोर के खिलाफ धोनी की जीत, जानिए पूरे मैच के बारे में…

हाल ही में आईपीएल 2024 का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन चेपॉक में किया गया था. शुरुआत से ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच जीतने की पूरी कोशिश की. इस मैच में चेन्नई की टीम ने आखिरी वक्त में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने पहला मैच जीतकर अपना दबदबा बना लिया है.

पूरे मैच की बात करें तो बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 173 रन बनाए. जिसमें विराट कोहली ने 21 रन बनाए. इसके अलावा अनुज रावत ने 48 रन और दिनेश कार्तिक ने 38 रन बनाए. रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल पूरी तरह से फेल साबित हुए. वे खाता भी नहीं खोल सके. दिनेश कार्तिक की बदौलत यह स्कोर 173 रन तक पहुंच गया।

बैंगलोर के 173 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई को शुरुआत में काफी परेशानी हुई लेकिन उन्होंने 18.4 ओवर में लक्ष्य पूरा कर लिया. जिसमें 37 रन रचिन रवींद्र ने बनाए. इसके अलावा शिवम दुबे और रवींद्र जड़ेजा ने 25 रन बनाए. बल्लेबाजी में एक बार फिर से जड़ेजा को सफलता देखने को मिली है. उससे बहुत लाभ हुआ।

जडेजा और दुबे अंत तक टिके रहे और उनकी साझेदारी से इस मैच में आसान जीत मिली। इससे पहले आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में इन दोनों ने फिनिशर की भूमिका निभाई थी और टीम को ट्रॉफी दिलाई थी. ये दोनों ही मौजूदा समय में फिनिशर के तौर पर सफल नजर आ रहे हैं. इससे चेन्नई की टीम को आने वाले मैचों में भी काफी फायदा हो सकता है.

चेन्नई की टीम ने पहला मैच जीतकर अब अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. उनका रन रेट भी काफी अच्छा है. इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंपी गई है. पहले मैच के दौरान ऋतुराज काफी परेशानी में नजर आ रहे थे लेकिन धोनी की मौजूदगी ने उनके लिए काम आसान कर दिया। वह अब भी टीम का नेतृत्व करते नजर आ रहे हैं. आने वाले मैच उनके लिए बेहद अहम होंगे.

ये सीजन महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी हो सकता है. वह रिटायरमेंट से पहले चेन्नई टीम को एक नया सफल कप्तान देना चाहते हैं। इसलिए अब ऋतुराज को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. पिछले साल जडेजा कप्तानी में असफल रहे थे. तो अब ऋतुराज को आजमाया गया है. वह सफल हो सकते हैं और लंबे समय तक इस टीम का नेतृत्व करते नजर आ सकते हैं।

Leave a Comment