ऋतुराज गायकवाड़ बोले- बैंगलोर के खिलाफ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की बदौलत मिली जीत…

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई और बैंगलोर के बीच शानदार मैच हुआ. इस मैच में चेन्नई की टीम ने 6 विकेट और 8 गेंद रहते जीत हासिल की. ऐसा भी कहा जा सकता है कि चेन्नई के खिलाड़ियों ने पहले मैच में ही घातक प्रदर्शन कर अपना दबदबा कायम रखा है. पूरे मैच के खत्म होने के बाद चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कई अहम बयान दिये

इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी करते हुए नजर नहीं आए हैं. उन्होंने पूरी जिम्मेदारी युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी है. ऋतुराज ने बतौर कप्तान पहला मैच जीत लिया है. उन्होंने बहुत अच्छी कप्तानी की है. इसके अलावा मैच खत्म होने के बाद इन तीन भारतीय सुपरस्टार खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की गई है. तो आइए जानते हैं कौन हैं ये खिलाड़ी.

पूरे मैच की बात करें तो बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 173 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. इसके बाद चेन्नई की टीम ने 176 रनों का लक्ष्य महज 18.4 ओवर में पूरा कर लिया. इस तरह उन्होंने शानदार जीत हासिल की है. इस मैच में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चेन्नई की ओर से खेलते हुए घातक प्रदर्शन करते नजर आए हैं. जिनमें से कई लोगों के नाम सामने आ चुके हैं.

मैच खत्म होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ढेर सारी बातें कीं. उन्होंने कहा कि धोनी ने इस मैच में मेरी काफी मदद की. कप्तान के तौर पर यह मेरा पहला मैच था लेकिन उन्हें सलाह देने के कारण आज जीत मिली. मैं इस जीत का श्रेय उन्हें देता हूं।’ उन्होंने कई जीत हासिल करने के लिए अपने अनुभव का इस्तेमाल किया है। यह सीज़न हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।

इसके अलावा उन्होंने रवींद्र जड़ेजा की बल्लेबाजी को लेकर भी काफी बातें कीं. उन्होंने कहा, ”जडेजा हमारे लिए फिनिशर के रूप में पहले ही सफल रहे हैं।” आज इस मैच में उन्होंने 17 गेंदों में 25 रन बनाए. उन्होंने अंत तक शिवम दुबे का साथ दिया. शिवम दुबे ने भी 34 रन बनाए. उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी भी की. चेन्नई के खिलाड़ी बाउंड्री लगाने में भी सफल रहे.

शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों ने चेन्नई की टीम को आज पहला मैच जीतने में मदद की. ये जीत बहुत अहम होगी. यह भी कहा जा सकता है कि ऋतुराज को अब हिम्मत मिल गई है. वह लंबे समय तक कप्तान के तौर पर नजर आ सकते हैं. इस सीज़न के ख़त्म होने के बाद वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. फिलहाल सभी खिलाड़ियों पर नजर रखी जा रही है.

Leave a Comment