रिप्लेसमेंट के तौर पर स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी बहार को गुजरात टीम में जगह मिली है…

हाल ही में हर टीम ने अपने-अपने खिलाड़ियों को अपने होम ग्राउंड पर बुला लिया है और प्रैक्टिस शुरू हो गई है. इस बार कई खिलाड़ी चोट के कारण भी बाहर हैं. ऐसे में टीमों की चिंता बढ़ गई है. इस संबंध में एक अहम अपडेट सामने आया है.

जहां तक ​​गुजरात टाइटंस की बात है तो उन्होंने पिछले दो सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. पहले सीज़न में उन्होंने ट्रॉफी जीती और दूसरे सीज़न में वे फाइनल में पहुंचे। हार्दिक के नेतृत्व में पहले दो सीज़न सफल कहे जा सकते हैं लेकिन फिर हार्दिक ने आईपीएल 2024 में गुजरात छोड़कर मुंबई से जुड़ने का फैसला किया। ऐसे में वह मुंबई से खेल देखेंगे. इसे गुजरात के लिए झटका माना जा सकता है. इसके अलावा अब एक और बुरी खबर भी सामने आई है.

हार्दिक के बाद फिलहाल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी गुजरात टीम से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी काफी समय से क्रिकेट के खेल में नजर नहीं आए हैं. वह विश्व कप 2023 के दौरान घायल हो गए थे लेकिन फिर भी खेले। सर्जरी के कारण वह लंबे समय से खेल से दूर हैं। ऐसे में आईपीएल में भी खेल देखने को नहीं मिलेंगे. गुजरात ने अब इस संबंध में नया कदम उठाया है.

मोहम्मद शमी भी गुजरात टीम के लिए मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर अहम थे लेकिन इस बार चोट के कारण वह मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में गुजरात टीम ने हाल ही में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इस सुपर स्टार खिलाड़ी को रखा है. उन्होंने अब तक महान कार्य किये हैं. दूसरी ओर किसी भी क्षण खेल का रुख पलटने के लिए जाना जाता है। तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय तेज गेंदबाज.

हाल ही में गुजरात टाइटंस की आधिकारिक टीम की ओर से जानकारी दी गई है कि 32 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. वह 50 लाख के बेस प्राइस के साथ गुजरात टीम में शामिल हुए हैं। उन्होंने अंडर-19 टीम में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए इसका चयन किया गया है.

संदीप के आने से उमेश यादव को काफी फायदा हुआ है क्योंकि गुजरात के पास इस समय तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव हैं जो अनुभवी हैं. ऐसे में संदीप की मौजूदगी काफी मददगार साबित हो सकती है. गुजरात की गेंदबाजी का जलवा एक बार फिर देखने को मिल सकता है. वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने 24 विकेट लिए थे. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने लेकिन चोट के कारण बाहर हो गए।

मोहम्मद शमी को फिट होने में अभी काफी वक्त लग सकता है. वह विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं. वह अब सीधे बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं। सितंबर महीने में घर पर ही इस सीरीज का आयोजन किया गया है. ये भी एक अहम अपडेट हो सकता है. हाल ही में कई अन्य खिलाड़ी भी टीम में आने की कोशिश करते नजर आए हैं.

Leave a Comment