38 साल के इस शरारती खिलाड़ी ने अचानक आईपीएल के बीच में ही संन्यास का ऐलान कर दिया…

हाल ही में आईपीएल 2024 की शानदार शुरुआत हुई है. कल भी चेन्नई और बैंगलोर के बीच शानदार मैच देखने को मिला. चेन्नई की टीम ने पहले मैच में ही दबाव बनाए रखा और बड़ी जीत हासिल की. यह भी कहा जा सकता है कि इस बार उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत की है. दूसरी ओर, बैंगलोर को एक बार फिर चेन्नई की धरती पर कार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर एक और खबर सामने आई है.

विश्व क्रिकेट जगत में अब तक कई खिलाड़ी उम्र बढ़ने या खराब फॉर्म के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। वह आईपीएल में बाद में ही खेलते नजर आते हैं. कई खिलाड़ी आईपीएल से संन्यास भी ले चुके हैं. फिलहाल आईपीएल 2024 का सीजन वाकई ठंडा नजर आ रहा है लेकिन अचानक इस खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. तो आइए जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी.

आपको बता दें कि 38 साल के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के पहले मैच के दौरान संन्यास का ऐलान कर दिया है. यह उनके लिए आखिरी सीजन होगा. अब तक उन्होंने घातक फिनिशर के रूप में कई रन बनाए हैं। उन्होंने पहले मैच में 38 रन बनाकर टीम की काफी मदद की. वह हमेशा लक्ष्य का पीछा करने के लिए जाने जाते हैं. दूसरी ओर, लंबे शॉट भी जीत दिला सकते हैं।

दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में भी धमाल मचाया है. वह बेंगलुरु के अलावा कई अन्य टीमों के लिए खेल चुके हैं लेकिन अब वह इस आखिरी सीजन में खेलते नजर आएंगे। आईपीएल की वजह से उन्हें कई बार भारतीय टीम में खेलने का मौका भी दिया गया. जो युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अहम साबित होता है. यह सीजन उनके लिए अहम होगा.

दिनेश कार्तिक के अलावा उमेश यादव जैसे कई अन्य खिलाड़ी भी इस सीजन में संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। बढ़ती उम्र के कारण वे अपना पूरा प्रदर्शन नहीं दे पाते। तो अलविदा कह सकते हैं. आईपीएल के अलावा दुनिया में दक्षिण अफ्रीका और दुबई में टी20 लीग का भी आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में वे अब आईपीएल में हिस्सा लेते नजर आ सकते हैं.

दिनेश कार्तिक के संन्यास की खबर आने से कहा जा सकता है कि बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है क्योंकि कार्तिक अभी अगले पांच साल तक खेल सकते हैं। अगले सीजन में कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर बैठे दिखेंगे। इस सीजन के आने वाले सभी मैच भी अहम होंगे, ये भी कहा जा सकता है कि पूरा मामला अब सामने आ रहा है.

Leave a Comment