इस खिलाड़ी ने महज 33 गेंदों में 101 रन बनाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित और गेल जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे…

भारतीय टीम पिछले काफी समय से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर 5 मैचों की अहम टेस्ट सीरीज खेल रही थी. इस सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद ही आईपीएल 2024 की शुरुआत हो गई है. इसके अलावा आईपीएल के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दुनिया की अलग-अलग टीमें इस समय तैयारियां करती नजर आ रही हैं. इसके अलावा और भी अहम खबरें सामने आई हैं.

विश्व क्रिकेट जगत में अब तक कई दिग्गज खिलाड़ियों ने टी20 फॉर्मेट में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. अब तक रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी सबसे तेज 100 रन बनाने के मामले में आगे रहे हैं, लेकिन अब कहा जा सकता है कि एक बार फिर इतिहास बन गया है। हाल ही में इस सुपर स्टार खिलाड़ी ने महज 33 गेंदों में 101 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, महज 22 साल के घातक युवा ने हाल ही में टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने के मामले में रोहित और गेल को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने महज 33 गेंदों में शतक लगाया और यह विश्व रिकॉर्ड बनाया. फिलहाल वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. तो आइए जानते हैं कौन है ये सुपर बल्लेबाज.

आपको बता दें कि नामीबिया के सुपर स्टार बल्लेबाज जॉन निकोल ने हाल ही में नेपाल के खिलाफ मैच के दौरान 33 गेंदों में अपने 100 रन पूरे किए. जिसमें उन्होंने 8 छक्के और 11 चौके लगाए हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 280.56 का रहा है. महज 22 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने इतना बड़ा कारनामा कर दिखाया है. जहां तक ​​रोहित की बात है तो उन्होंने 35 गेंदों में शतक लगाया. वह इस रिकॉर्ड में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं.

जॉन निकोल अब तक कई शतक लगा चुके हैं. वह इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चमक रहे हैं। वह टी20 फॉर्मेट में दबदबा बनाने के लिए तैयार दिख रहे हैं. हाल ही में पूरी रिपोर्ट सामने आई है और फैंस बेकाबू हो गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले नामीबियाई टीम के लिए यह अच्छी खबर मानी जा सकती है. इस युवा खिलाड़ी का करियर भविष्य में खूब चमक सकता है.

इसके अलावा भी कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के दौरान जबरदस्त प्रदर्शन करते नजर आए हैं. कई खिलाड़ी लगातार चौके लगाकर वर्ल्ड कप में उतरने की तैयारी भी कर रहे हैं. आईपीएल में सफल रहने वाले खिलाड़ियों को सीधे विश्व कप में जगह मिल सकती है. हाल ही में पूरा मामला सामने आया है. भारतीय टीम एक बार फिर मजबूत नजर आ सकती है.

Leave a Comment