मुझे कप्तानी से हटाने की थी साजिश…इस खिलाड़ी पर लगा गंदे शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप…

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में 5 मैचों की अहम टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी. इस टेस्ट सीरीज के सभी पांच मैच पूरे हो चुके हैं. भारतीय टीम ने पिछले चारों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. अब आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाना है. ये मैच काफी अहम साबित होने वाला है लेकिन इससे पहले एक और अहम खबर सामने आई है.

भारतीय टीम के अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से भी रणजी ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट को काफी प्राथमिकता दी जा रही है। अब तक कप्तानी के कई मामले सामने आए हैं जिनमें खिलाड़ी विवादों में रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही गंभीर मामला सामने आया है. राजनीति का सहारा लेकर इस खिलाड़ी को कप्तानी से बाहर कर दिया गया है.

हाल ही में भारतीय टीम के इस घातक खिलाड़ी ने कप्तानी हटाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके अलावा उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. इस पर जांच शुरू कर दी गई है. पूरा मामला अब सोशल मीडिया पर सामने आया है. तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय स्टार खिलाड़ी.

आपको बता दें कि भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हनुमा विहारी लंबे समय तक रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश टीम की कप्तानी करते नजर आए थे। कुछ समय पहले एक खेल के दौरान वह एक खिलाड़ी से नाराज हो गये थे. खिलाड़ी ने राजनीति का सहारा लेकर अपने पिता की मदद से एसोसिएशन से शिकायत की. जिसके चलते एसोसिएशन ने मेरे खिलाफ कार्रवाई की है.

हनुमा विहारी ने अब आंध्र प्रदेश टीम की कप्तानी छोड़ दी है और कहा है कि वह कभी भी आंध्र प्रदेश के लिए नहीं खेलेंगे। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में काफी मेहनत की लेकिन राजनीति के कारण अब उन पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. ऐसे में अब उन्होंने कभी भी आंध्र प्रदेश को अपने सम्मान के साथ चलने को नहीं कहा है. ऐसा भी कहा जाता है कि उन्हें कैप्टन शिप छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

हनुमा के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हुआ है लेकिन उन्होंने कुछ नहीं बोला। इस बात की जानकारी बीसीसीआई की ओर से भी कई सूत्रों के जरिए दी गई है. इसके अलावा इस नंबर एक से कई खिलाड़ियों को अन्य क्रिकेट बोर्डों द्वारा पदोन्नति भी मिल सकती है। विश्व कप से पहले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर कई खिलाड़ी नाम कमा सकते हैं.

Leave a Comment