कोलकाता ने हैदराबाद को 4 रन से हराया, जानें पुरे मैच के बारे में

ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शानदार मुकाबला हुआ. मैच अंत तक संकट भरा नजर आ रहा था. कोलकाता टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए यह मैच 4 रनों से जीत लिया. मैच को अंत तक देखने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की. ये मैच भी काफी अहम साबित हुआ है.

पूरे मैच की बात करें तो सबसे पहले कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. जिसमें फिल साल्ट ने 54 रन बनाए. इसके बाद रिंकू और रसेल दोनों ने शानदार साझेदारी की। रसेल अंत तक टिके रहे और 25 गेंदों पर 64 रन बनाए. इससे उनका स्कोर 200 से ऊपर चला गया. इसके बाद हैदराबाद के खिलाड़ी बल्लेबाजी करने उतरे.

हैदराबाद की टीम के सामने 209 रन का विशाल स्कोर था. जिसमें मयंक अग्रवाल और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी शुरुआत में आउट हो गए. फिर हेनरी क्लासेन अंत तक टिके रहे और 29 गेंदों पर 63 रन बनाए. आखिरी ओवर तक मैच हैदराबाद के हाथ में था लेकिन आखिरी वक्त में बाजी पलट गई। कोलकाता के हर्षित राणा ने शानदार गेंदबाजी की. फिर मैच कोलकाता शिफ्ट हो गया.

कहा जा सकता है कि हैदराबाद जीता हुआ मैच हार गई है. हैदराबाद की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बेहद कसी हुई नजर आ रही थी. दूसरी ओर, कोलकाता की टीम भी काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रही थी. कहा जा सकता है कि इन दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है. कोलकाता की टीम ने ईडन गार्डन में एक बार फिर जीत का परचम लहराया. इस मैच में कई आक्रामक खिलाड़ी भी देखने को मिले.

गौतम गंभीर पिछले काफी समय से कोलकाता की टीम को मजबूत करने के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। इस बार नीलामी से उन्होंने मिचेल स्टार्क जैसे कई खिलाड़ियों को भारी बोली लगाकर खरीदा. मिचेल स्टार्क तो कल फेल हो गए लेकिन हर्षित राणा की सूझबूझ ने कोलकाता को सीजन के पहले मैच में शानदार जीत दिला दी.

कोलकाता की टीम फिलहाल प्वाइंट टेबल में टॉप पर नजर आ रही है. वहीं ऊपर चेन्नई की टीम भी नजर आ रही है. आज रविवार को भी दो मुकाबले देखने को मिलेंगे. गुजरात की टीम इस वक्त प्रैक्टिस करती नजर आ रही है, ये मैच भी काफी अहम होंगे. आईपीएल का शुरुआती दौर इस समय हर युवा खिलाड़ी के लिए आक्रामक साबित हो रहा है। वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

Leave a Comment