पंजाब ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया, जानें पुरे मैच के बारे में

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच शानदार मैच खेला गया. इस मैच में पंजाब की टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल की है. दिल्ली को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ऋषभ पंत कप्तान के तौर पर नजर आए. उन्होंने अच्छी वापसी की लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके. ये मैच भी हर खिलाड़ी के लिए अहम साबित हुआ है.

पूरे मैच की बात करें तो दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट 174 रन का स्कोर बनाया. जिसमें अभिषेक पोरेल ने 10 गेंदों में 32 रन बनाए. इसके अलावा शाही होप ने 33 रन बनाए. बाकी सभी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके. वहीं दूसरी ओर पंजाब टीम के खिलाड़ी घातक प्रदर्शन करते नजर आए. इसलिए वे जीत गए हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम शुरुआत में काफी गंभीर दिखी लेकिन फिर सैम कुरेन ने 63 रन बनाए. वहीं लिविंगस्टोन ने 38 रन बनाए. दोनों के अच्छे प्रदर्शन के चलते कहा जा सकता है कि पंजाब को शानदार जीत मिली. यह मैच भी अंत तक संकट की स्थिति में नजर आया

पंजाब और दिल्ली दोनों ही टीमों की गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी मजबूती देखने को मिली है. हर साल ये दोनों टीमें प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे नजर आती हैं लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए ये दोनों टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं. ऐसे में इस बार टॉप पर नजर आ सकती है. ऋषभ पंत ने अच्छी वापसी की है. उम्मीद है कि वह आने वाले सभी मैच जीतेंगे.

शिखर धवन इस समय पंजाब टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर मजबूत कॉम्बिनेशन बनाया है. उनके पास कई ऐसे गेंदबाज भी हैं जो कभी भी विकेट ले सकते हैं. जिससे लाभ के योग बन रहे हैं। गुजरात जैसी टीमों को आज भी मैच खेलना है. भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी इस समय आईपीएल में धमाल मचाते नजर आ रहे हैं।

पंजाब और दिल्ली के बीच ये मैच इस सीजन का दूसरा मैच था. पंजाब की टीम भी टॉप पर नजर आ रही है. दिल्ली की टीम आने वाले मैचों में जीत हासिल करने के लिए प्रैक्टिस शुरू कर चुकी है, वो अपने होम ग्राउंड पर पहुंच चुकी है और मेहनत भी शुरू हो चुकी है. ये मैच भी काफी अहम साबित हो सकते हैं.

Leave a Comment