अहमदाबाद नहीं बल्कि इस जगह खेला जाएगा आईपीएल 2024 का फाइनल मैच…

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो चुकी है. पहले तीन मैच भी खेले जा चुके हैं. पिछले काफी समय से सभी टीमें कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं। कुछ समय पहले एक नीलामी का भी आयोजन किया गया था क्योंकि प्रत्येक टीम के पास इस समय कई मजबूत खिलाड़ी हैं। हर मैच अंत तक संकट में ही नजर आ रहा है. फिलहाल फाइनल मैच को लेकर एक और खबर सामने आई है.

आईपीएल के पिछले दो सीजन से हमने देखा है कि हर टीम फाइनल तक पहुंचने के लिए अंत तक मेहनत करती है. फाइनल मैच का आयोजन भी अहमदाबाद में किया गया था लेकिन इस बार फैसला लिया गया है कि इसका आयोजन अहमदाबाद में नहीं किया जाएगा. हाल ही में बीसीसीआई की बैठक के दौरान ये अहम घोषणा भी की गई है.

हाल ही में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह खुलासा किया था कि आईपीएल काउंसिल ऑफ गवर्नर्स ने फिलहाल फाइनल मैच के लिए चेपॉक स्टेडियम का चयन किया है। इसको लेकर काफी चर्चा हुई. चुनाव के कारण अभी पूरी तरह से घोषणा नहीं की गई है। कुछ समय पहले 21 मैचों के शेड्यूल की घोषणा की गई थी. बाकी घोषणाएं भी जल्द की जाएंगी.

प्लेऑफ़ और फ़ाइनल मैचों का स्थान बहुत महत्वपूर्ण है। प्लेऑफ की बात करें तो यह अहमदाबाद और ईडन गार्डन जैसे स्टेडियमों में खेला जा सकता है। इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम को भी चुना जा सकता है लेकिन यह तय हो गया है कि फाइनल मैच के लिए चेपॉक स्टेडियम को चुना जाएगा. आधिकारिक जानकारी टाइमशीट में दी जाएगी. हाल ही में पूरा मामला सामने आया है.

फाइनल मैच चेपॉक में आयोजित किया जाएगा और अगर चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंचती है तो यह उसके लिए बहुत बड़ी भावना हो सकती है क्योंकि वह अब तक इस स्टेडियम में अपराजित रही है। साथ ही ये धोनी का आखिरी सीजन भी हो सकता है. ऐसे में घरेलू मैदान पर उनके करियर का आखिरी मैच खेलना सबसे बड़ा पल साबित हो सकता है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए जल्द ही आगामी सभी तारीखों की घोषणा की जाएगी.

मौजूदा रिपोर्ट के मुताबिक एलिमिनेटर और क्वालीफायर दो मैच अहमदाबाद स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके अलावा बाकी मैच वानखेड़े में खेले जा सकते हैं. फाइनल मैच चेन्नई में आयोजित किया जाएगा. तो बाकी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी करते नजर आएंगे. यह पूरी बात बीसीसीआई द्वारा स्पष्ट रूप से योजनाबद्ध की गई है। यह एक महत्वपूर्ण मामला माना जा सकता है.

Leave a Comment