मुंबई के खिलाफ मैच में कुछ ऐसी होगी गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन…

आईपीएल 2024 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया, फिर शनिवार को पहले मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया और दूसरे मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में हराया।

वहीं आज यानी रविवार को पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जाएगा और फिर आज का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया है. पहले सीज़न में ही गुजरात ने ट्रॉफी जीती थी.

लेकिन आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में गुजरात को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करना पड़ा. जिसके बाद आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने गुजरात छोड़कर मुंबई टीम में शामिल होने का फैसला किया. इसी के चलते शुभमान गिल को आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टीम का कप्तान बनाया गया है.

आज इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं कि मुंबई के खिलाफ मैच में गुजरात की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। तो सबसे पहले ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो टीम में विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान शाह की जगह शुभमन गिल ले सकते हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर साई सुदर्शन को जगह मिलना तय है. उन्होंने आईपीएल 2022-23 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

वहीं मध्यक्रम की बात करें तो चौथे नंबर पर केन विलियमसन को मौका मिल सकता है. जबकि पांचवें नंबर पर डेविड मिलर खेल देखेंगे. डेविड मिलर ने गुजरात के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है. पिछले दो सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में इस सीजन में भी वह धमाकेदार प्रदर्शन कर गुजरात को एक बार फिर चैंपियन बना सकते हैं.

इसके अलावा अगर ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो राहुल तेवतिया और राशिद खान को टीम में जगह मिलेगी. राशिद खान को गुजरात टीम का उपकप्तान बनाया गया है. गेंदबाजी के साथ-साथ वह बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो आर साई किशोर को टीम में जगह मिल सकती है.

मुंबई के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहित शर्मा, उमेश यादव और ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज सस्पेंस जोन्स को टीम में जगह मिल सकती है. इसके अलावा अगर प्रभावशाली खिलाड़ी की बात करें तो विजय शंकर को टीम में जगह मिलेगी. इस दमदार प्लेइंग इलेवन के साथ गुजरात की टीम मुंबई इंडियंस को पहले मैच में ही हरा सकती है.

Leave a Comment