मैं सामने अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं… वर्ल्ड कप मैच शुरू होने से पहले ही इस भारतीय खिलाड़ी ने किया धमाका…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी समय से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी. यह सीरीज हाल ही में पूरी हुई है. अब भारतीय टीम अगली बार वर्ल्ड कप खेलने जा रही है.

विश्व कप से पहले फिलहाल अभ्यास मैचों का आयोजन किया जा रहा है. भारतीय टीम को आज नीदरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। इसके अलावा एक और अहम खबर भी सामने आई है.

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस बार भारतीय धरती पर किया गया है. इसलिए यह विश्व कप भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है। कुछ समय पहले 15 सदस्यीय टीम की भी घोषणा की गई थी लेकिन हाल ही में संन्यास को लेकर एक अहम खबर सामने आई है। इस बार विश्व कप में खेलने वाले इस खिलाड़ी ने हाल ही में संन्यास की घोषणा कर दी है

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस भारतीय सुपर सीनियर खिलाड़ी ने कहा है कि ये वर्ल्ड कप मेरा आखिरी वर्ल्ड कप है. मैं इस टूर्नामेंट का भरपूर लुत्फ उठाऊंगा. मुझे एहसास है कि निकट भविष्य में मुझे जगह नहीं मिलने वाली है. तो इस बार मेरा रिटायरमेंट है. इसके अलावा और भी कई बातें बताई गई हैं. तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय सुपर सीनियर खिलाड़ी।

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने एक प्रैक्टिस मैच के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे एहसास नहीं था कि मुझे इस विश्व कप में जगह मिलेगी लेकिन अचानक मुझसे कहा गया कि तुम्हें खेलना होगा. दूसरी ओर यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ये भी तय हो गया है कि ये मेरा आखिरी वर्ल्ड कप है.’ इसलिए अब मैं रिटायर होना चाहता हूं.’

अश्विन पहले ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अहम ऑलराउंडर साबित हो चुके हैं. वह विश्व कप के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और विश्व कप जीत सकते हैं लेकिन उसके बाद जगह बनाना मुश्किल है। उनका करियर ख़त्म हो गया है. तो वह अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये पूरी बात बताई है. तो ये कहा जा सकता है कि भारतीय टीम को झटका लगा है.

Leave a Comment