सूर्या-शमी बाहर, कल कुछ ऐसी होगी भारतीय प्लेइंग 11, जानें किसे मिलेगी जगह…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी। यह शृंखला अभी-अभी पूरी हुई है. अब कल से भारतीय टीम वर्ल्ड कप मैच खेलने जा रही है.

मुख्य मैच शुरू होने से पहले अभ्यास मैचों का भी आयोजन किया जाता है. भारत और नीदरलैंड के बीच कल महामुकाबला खेला जाने वाला है. इससे पहले एक अहम खबर सामने आई है.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. तो अब रोहित शर्मा किसी भी खिलाड़ी को नहीं बख्शेंगे. सूर्यकुमार और जड़ेजा जैसे खिलाड़ियों को भी बाहर कर सकते हैं. पूरा अपडेट हाल ही में सामने आया है. तो आइए पूरी टीम पर एक नजर डालते हैं और पता लगाते हैं कि वह पहले मैच में किसे रिप्लेस और एलिमिनेट कर सकते हैं।

सबसे पहले ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल की जगह लेंगे. इन दोनों की जोड़ी इस वक्त खूब कमाल कर रही है। दोनों शानदार फॉर्म में भी नजर आ चुके हैं. इसलिए उन्हें मैदान में उतारा जाएगा. वहीं, विराट कोहली पहले की तरह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. यह उनके लिए भी अहम मैच होगा.

मध्यक्रम की बात करें तो श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा। इसके अलावा केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन नंबर 6 और रवींद्र जड़ेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. जडेजा पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही अहम जिम्मेदारी होगी.

गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव को रखा जा सकता है. इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज को जगह मिल सकती है.

इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया जा सकता है. इन तीनों की जोड़ी इस समय कई विकेट ले रही है. इसके अलावा बल्लेबाजी में भी काफी फायदा मिलता है. तो ये कॉम्बिनेशन बनेगा.

Leave a Comment