गौतम गंभीर ने कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जड़ेजा को बाहर कर इस खिलाड़ी को दें जगह…

फिलहाल वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम को अगले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का पहला मैच खेलना है। इस मैच से पहले दोनों टीमें लगातार प्रैक्टिस करती नजर आ रही हैं.

कई खिलाड़ियों की वजह से दोनों टीमों को नुकसान भी उठाना पड़ा है. ये मैच बेहद अहम है. इससे पहले गौतम गंभीर भी बदलावों को लेकर ये अहम मांग कर चुके हैं.

पिछले काफी समय से रोहित शर्मा टीम को मजबूत करने के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को टीम में रख रहे थे. जहां तक ​​रवींद्र जड़ेजा की बात है तो उन्होंने अब तक तीनों फॉर्मेट में खूब रन बनाए हैं

और तीनों फॉर्मेट में अपनी स्थायी जगह बना ली है. इस विश्व कप में वह काफी अहम होंगे लेकिन गौतम गंभीर ने हाल ही में कहा है कि यह खिलाड़ी जड़ेजा से भी ज्यादा घातक है. उन्हें हर मैच में जगह मिलनी चाहिए.’

गौतम गंभीर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि जडेजा हर बार सफल नहीं होते हैं. वहीं ये खिलाड़ी अब तक कई मैच जीत चुका है. इसके अलावा वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही पारंगत हैं.

मैं व्यक्तिगत रूप से उनके साथ काफी रहा हूं। आपको इस विश्व कप में इसका पूरा उपयोग करना चाहिए।’ तो आइए जानते हैं कौन है यह भारतीय सुपर स्टार खिलाड़ी।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने हाल ही में रविचंद्रन अश्विन को हर मैच में जगह देने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि आप अश्विन को सिर्फ बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल करेंगे लेकिन मेरी राय में उन्हें हर मैच में मौका मिलना चाहिए.

अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही घातक साबित हो चुके हैं. उनके पास किसी भी खिलाड़ी को आउट करने की ताकत है. इसके अलावा आखिरी वक्त पर बल्लेबाजी करना भी अहम है.’

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि धोनी के नेतृत्व में अश्विन को हर मैच में अहम मौका दिया गया. इसके अलावा वह सफलता भी दिला रहे थे.

ऐसे में उन्हें इस विश्व कप में मौका दिया जाना चाहिए. हर पिच उनके अनुकूल है. इसके अलावा उनके पास काफी अनुभव भी है. उनमें किसी भी क्षण किसी भी कठिनाई से पार पाने की पूरी ताकत होती है।

Leave a Comment