‘उनसे सीखने की जरूरत’, गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ, आपको यकीन नहीं होगा, देखिए उन्होंने क्या कहा

आप तो जानते ही होंगे कि गौतम गंभीर और विराट कोहली का आंकड़ा 36 का है. दोनों कई बार मैदान पर भिड़ चुके हैं. गंभीर को कई बार विराट की आलोचना करते देखा गया है. जिसके चलते वह फैंस के निशाने पर आ जाते हैं।

लेकिन किंग कोहली (विराट कोहली) वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संकटमोचक बनकर उभरे। उन्होंने 85 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. जिसके बाद गौतम गंभीर के सुर भी बदल गए. इस पारी के बाद उन्होंने विराट की दिल खोलकर तारीफ की. जिस पर फैंस के लिए यकीन करना मुश्किल हो सकता है.

गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की तारीफ

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए जीत की गारंटी हैं. इसका अंदाजा हम नहीं बल्कि उनकी पारी देखकर लगाया जा सकता है. उन्होंने टीम इंडिया को बड़े मैचों में जीत का सिलसिला पार करने में मदद की है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी खेली और एशिया कप में कई अहम पारियां खेलीं.

वर्ल्ड कप में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार की कगार पर थी तब उन्होंने समझदारी दिखाई और सिंगल और डबल के साथ भारत को जीत के करीब ले गए और 85 रनों की यादगार पारी खेली. उनकी इस शानदार पारी के बाद उनके धुर विरोधी गौतम गंभीर भी तारीफ किए बिना नहीं रह सके. उन्होंने गर्व से किंग कोहली की तारीफ करते हुए कहा,

“युवाओं को विराट कोहली से फिटनेस, विकेटों के बीच दौड़, डॉट बॉल को कम करना और गेंदबाजों पर दबाव बनाना सीखना चाहिए।”

विराट कोहली का मतलब है जीत पक्की है

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की खासियत यह है कि वह जितना दबाव में होते हैं उतना ही उभरकर सामने आते हैं। ये बात उन्होंने कई बार साबित की है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच सभी को याद होगा. जब फैंस ने भारतीय टीम की जीत की उम्मीद छोड़ दी थी तो विराट ने अपनी नाबाद 82 रनों की पारी से निराशा को उम्मीद में बदल दिया.

जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रन के भीतर 3 विकेट खो दिए. जब टीम इंडिया मुश्किल में थी तो विराट ने मैच का दबाव अपने कंधों पर लिया और कंगारुओं को झुकने पर मजबूर कर दिया. तभी तो रन मशीन यानी विराट कोहली संकटमोचक बनकर सामने आए.

Leave a Comment