‘मैं वहां से भाग गया…’, विराट कोहली का कैच देखकर आर अश्विन को लगा बड़ा झटका, मैच के बाद किया सनसनीखेज खुलासा

वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. भारत की जीत में विराट कोहली और केएल राहुल ने बड़ी भूमिका निभाई. दोनों ने शानदार खेल दिखाया और मैच जीत लिया.

दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी टीम इंडिया की जीत में अहम रही. लेकिन आपको बता दें कि मैच में एक समय ऐसा भी आया था जब विराट कोहली कैच आउट हो जाते थे. लेकिन उनका कैच छूट गया जिसके कारण उन्हें जीवनदान मिला. अब इस पूरे मामले में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी आर अश्विन (आर अश्विन) ने बड़ा खुलासा किया है।

विराट कोहली का कैच छूटने के बाद आर अश्विन ने ऐसा किया

आर अश्विन-रोहित शर्मा
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 199 रन ही बना सकी। फिर भारतीय टीम के रोहित शर्मा, इशान किशन और श्रेयस अय्यर 2 रन के अंदर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल दोनों शांति से एक साथ खेले. एक समय मिचेल मार्श को 12 रन पर कोहली को कैच आउट करने का मौका मिला. लेकिन इसे पकड़ा नहीं जा सका. इस बारे में बात करते हुए रविचंद्रन अश्विन (आर अश्विन) ने कहा कि इस पूरी घटना के बाद मैंने पूरा मैच एक जगह खड़े होकर देखा, जिससे मेरे पैरों में दर्द होने लगा.

‘एक ही जगह से पूरा मैच देखा’- अश्विन
मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन ने कहा,

“जब मैंने विराट कोहली का कैच हवा में देखा तो मैं ड्रेसिंग रूम से बाहर भाग गया। मैं सोच रहा था कि जब ये सब ख़त्म हो जाए तभी उठूं. तभी मैंने भीड़ की चीखें सुनीं और मैं ड्रेसिंग रूम में लौट आया। इसके बाद मैंने वहीं से पूरा मैच देखा. “अब मेरे पैर दुखने लगे हैं।”

रवि अश्विन ने कहा,

“जब मैंने विराट कोहली का कैच हवा में देखा तो मैं ड्रेसिंग रूम से बाहर भागा और सोच रहा था कि मुझे तभी उठना चाहिए जब मैच ख़त्म हो जाए। तभी मैंने भीड़ के चिल्लाने की आवाज़ सुनी और मैं ड्रेसिंग रूम में वापस चला गया। मैं पूरे खेल के दौरान एक ही स्थान पर रहा। मेरे पैर अब सचमुच दुखने लगे हैं।

अगर मार्श विराट कोहली का वह कैच पकड़ लेते तो ऑस्ट्रेलिया के पास जीत का मौका होता. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. विराट ने भी अपने जीवनदान का फायदा उठाया. इस मैच में उन्होंने 85 रन की पारी खेली. हालांकि, इतनी शानदार पारी के बाद वह मैच खत्म नहीं कर सके.

भारत को जीत के लिए 33 रनों की जरूरत थी. बाउंसर पर पूल शॉट खेलने की कोशिश में विराट ने फील्डर को आसान कैच दे दिया। जीत की दहलीज पर खड़े विराट आउट होकर लौटे.

Leave a Comment