--Advertisement--

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अचानक पूरे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए कप्तान, दर्दनाक है वजह

--Advertisement--

विश्व कप 2023 का 13वां संस्करण भारत में खेला जा रहा है। धीरे-धीरे ये बेड़ा आगे बढ़ रहा है. लगभग सभी टीमें 3-3 मैच खेल चुकी हैं. इस दौरान फैंस को कई रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिले.

इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. जिसमें पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कप्तान अचानक वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में फैंस के लिए बुरी और बुरी खबर दासुन शनाका विश्व कप 2023 से बाहर हो गए

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का उत्साह फैंस और खिलाड़ियों पर छाया हुआ है. एक के बाद एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम सस्ते में ऑलआउट हो रही है. वहीं जोकर नाम की टीम साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बड़ा स्कोर बना रही है.

7 अक्टूबर को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी देखने को मिला। जिसमें अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 428 रनों का विशाल स्कोर बनाया.

हालांकि, श्रीलंका ने भी साहस दिखाया और 326 रन बनाए, लेकिन मैच नहीं जीत सके. श्रीलंका ने सिर्फ 2 मैच खेले हैं. जिसमें दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. लंका अपना अगला मैच 16 अक्टूबर यानी सोमवार को लखनऊ में खेलेगी। लेकिन इस मैच से पहले श्रीलंकाई फैंस के लिए बुरी खबर है.

कप्तान दासुन शनाका चोट के कारण विश्व कप (वर्ल्ड कप 2023) से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया गया है.

इसे ठीक होने में काफी समय लग सकता है दासुन शनाका विश्व कप 2023 से बाहर हो गए

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका एक अच्छे बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से लंका को कई बड़े मैच जिताए हैं. वह गेंदबाजी में अहम योगदान देते हैं. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में वह चोटिल हो गए. आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इसमें कम से कम तीन सप्ताह का समय लग सकता है।

हालांकि, वह वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में टीम के साथ बने रहेंगे. आपको बता दें कि दासुन शनाका का बल्ला पिछले कुछ महीनों से शांत है. वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके. विश्व कप में खेले गए दोनों मैचों में उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 2 और 68 रनों की पारी खेली थी.

Leave a Comment