भारत की जीत के जश्न में देशभर में बम-पटाखे फोड़े गए, खूब मिठाइयां बांटी गईं, सड़कों पर तिरंगे लहराए गए, जमकर भांगड़ा हुआ, देखिए जश्न का वायरल वीडियो.

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया. इस ऐतिहासिक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान 1992 से लगातार विश्व कप में भारत से हारता आ रहा है.

यह सिलसिला बाबर की कप्तानी में भी जारी रहा. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को एक बार नहीं बल्कि आठवीं बार इतने बड़े मंच पर हराया है. पाकिस्तान की इस हार के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है.

भारत के कोने-कोने में पटाखे और फैंस भांगड़े की धुन पर नाचते नजर आए. इस जश्न से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. जिसमें फैंस खास तौर पर भारत की जीत का जश्न मना रहे हैं. जीत के बाद पूरा देश जश्न में डूब गया वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल

भारत बनाम पाक जश्न

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच जब भी कोई मैच खेला गया है तो ये इतिहास में दर्ज हो गया है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को लगातार हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा ही कुछ हुआ भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में.

भारत ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 191 रनों पर ही रोक दिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर चौका मारकर अपने इरादे साफ कर दिए कि वह विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले हैं. उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेली.

बाकी काम फैंस ने कर दिया. इस मैच में जीत के बाद भारतीय फैंस ने अपनी खुशी जाहिर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत के विभिन्न राज्यों से तस्वीरें सामने आई हैं, जहां दिवाली के बाद पहली बार भारी आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया। फैंस भांगड़ा की धुन पर थिरकते नजर आए.

IND vs PAK: इस पूरे मैच का हाल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल
पाकिस्तान
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (IND vs PAK) ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम की घातक गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी.

पाकिस्तान 42.4 ओवर में 191 रन पर सिमट गया. जिसमें कप्तान बाबर आजम ने 50 रनों का अहम योगदान दिया. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 30.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया.

इस मैच में भारती के लिए रोहित शर्मा ने 86 रनों की पारी खेली. अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने रिजवान और शादाब खान के विकेट लिए. वहीं पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रन और रिजवान ने 49 रन की पारी खेली.

Leave a Comment