अफगानिस्तान से हार के बाद जोस बटलर ने किया अपनी टीम का बचाव, बीसीसीआई पर लगाया आरोप!

वर्ल्ड कप 2023 का मैच नंबर 12 इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया. जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

टीम के अधिकतर खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. अफगानिस्तान जैसी छोटी टीम से हारने के बाद कप्तान जोस बटलर प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा थे, जहां उन्होंने अपनी हार को लेकर बड़ा बयान दिया. बटलर ने अपनी हार के बाद पिच को जिम्मेदार ठहराया.

गेंद रुककर आ रही थी- जोस बटलर अफगानिस्तान से हार के बाद जोस बटलर ने किया अपनी टीम का बचाव, बीसीसीआई पर लगाया आरोप! अफगानिस्तान से मिली करारी हार के बाद बटलर ने पहले गेंदबाजी करने के फैसले को जिम्मेदार ठहराया और साथ ही दिल्ली के विकेट को भी जिम्मेदार ठहराया. इंग्लिश कप्तान ने कहा,

“टॉस जीतना और इतने सारे रन देना निराशाजनक है, लेग साइड पर पहली गेंद चूकने से माहौल तैयार हो गया। अफगानिस्तान को श्रेय, उन्होंने आज हमें मात दे दी। हम बल्ले और गेंद दोनों से उस स्तर पर नहीं थे जैसा हम होना चाहते थे। उनके पास कुछ बेहतरीन गेंदबाज हैं, धुंध वैसी नहीं गिरी जैसी हमें उम्मीद थी, गेंद थोड़ी स्थिर थी। उन्होंने बहुत सीधी गेंदबाजी की और स्टंप बरकरार रखे, हम उतने अच्छे नहीं थे।’

इंग्लैंड बनाम एएफजी मैच स्थिति अफगानिस्तान से हार के बाद जोस बटलर ने किया अपनी टीम का बचाव, बीसीसीआई पर लगाया आरोप! जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो उन्हें महंगा पड़ा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए. अफगान की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 80 रन की पारी खेली.

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड सिर्फ 215 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका. ब्रुक ने 61 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

जोस बटलर का बल्ला फेल हो रहा है अफगानिस्तान से हार के बाद जोस बटलर ने किया अपनी टीम का बचाव, बीसीसीआई पर लगाया आरोप! विश्व कप 2023 में इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के पास है, लेकिन वह बार-बार असफल हो रहे हैं। इंग्लैंड ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिनमें से किसी भी मैच में बटलर का बल्ला अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है.

बटलर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में 43 रन बनाए थे, जबकि बटलर ने बांग्लादेश के खिलाफ 20 और अफगानिस्तान के खिलाफ 9 रन बनाए थे. अगले मैच में उन्हें अपने बल्ले से रन बनाने होंगे, नहीं तो इंग्लैंड को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

Leave a Comment