अफगानिस्तान ने रचा इतिहास!! वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को इतने बड़े अंतर से हराने पर बटलर ने इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा…

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 13वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान (ENG vs AFG) के बीच दिल्ली के मैदान पर खेला गया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 284 रन बनाने में सफल रही. वहीं, 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 215 रनों पर ही सिमट गई और टीम को 69 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इस हार के बाद इंग्लैंड टीम की काफी आलोचना हो रही है क्योंकि अफगानिस्तान जैसी टीम ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप मुकाबले में हरा दिया है. वहीं कप्तान जोस बटलर भी हार के बाद काफी निराश दिखे और उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कुछ बड़े बयान भी दिए। तो आइए जानते हैं अफगानिस्तान से हार के बाद जोस बटलर ने क्या कहा… ‘हम उनकी वजह से हारे…’ अफगानिस्तान से मिली हार के लिए जोस बटलर ने सीधे तौर पर इन 2 खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार

अफगानिस्तान से मिली हार के बाद इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ी काफी निराश नजर आए. मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा गया, “टॉस जीतना और इतने सारे रन देना निराशाजनक था।” पहली गेंद जब मैंने लेग साइड पर फेंकी तो माहौल बदल गया। अफगानिस्तान को श्रेय, उन्होंने आज हमें हरा दिया। ये क्रियान्वयन का मामला है. हम बल्ले और गेंद दोनों से उस स्तर पर नहीं थे जैसा हम होना चाहते थे। उनके पास कुछ बेहतरीन गेंदबाज हैं, धुंध वैसी नहीं आई जैसी हमें उम्मीद थी, गेंद कुछ ज्यादा ही स्थिर थी।

जोस बटलर ने आगे कहा, ”उन्होंने बहुत सीधी गेंदबाजी की और स्टंप बरकरार रखे, हम उतने अच्छे नहीं थे. इस हार से तुम्हें दुःख हुआ होगा. चीजों पर इतनी जल्दी काबू पाने का कोई मतलब नहीं है। हमें इस पर विचार करने की जरूरत है. इस टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं. हमें बहुत अधिक लचीलापन दिखाने और मजबूत होकर वापस आने की जरूरत है। हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर सकें और हम सभी इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

आपको बता दें कि सैम कुरेन और जॉनी बेयरस्टो जैसे दो बड़े खिलाड़ी इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं, जिसके कारण बटलर ने उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निशाना साधा है।

विश्व कप 2023 में चैंपियन टीम इंग्लैंड का प्रदर्शन अब तक बेहद खराब रहा है और टीम तीन में से दो मैच हार चुकी है। आपको बता दें कि इंग्लैंड को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी. वहीं अब अफगानिस्तान ने टीम को हरा दिया है. वहीं, टीम को अब अपना चौथा मैच 21 अक्टूबर को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और इंग्लैंड इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा.

Leave a Comment