वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान ने फिर शिकायत की, अब इसी के चलते ICC ने टीम इंडिया की शिकायत की है

14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच हुआ. इस मैच में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में लगातार आठवीं बार पाकिस्तान को हराया है. इस हार के बाद पाकिस्तानी खेमे में हार का माहौल है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी से संपर्क किया है।

IND vs PAK मैच को लेकर PCB ने ICC से की शिकायत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का कहना है कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ दुर्व्यवहार किया गया. उन्होंने इसकी शिकायत आईसीसी से की है. इसके साथ ही पीसीबी ने पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए वीजा नीति न होने की शिकायत आईसीसी से की है.

शनिवार को क्रिकेट विश्व कप के दो कड़े मुकाबले में मेजबान भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का 8-0 का अंतर पूरा कर लिया।

पीसीबी ने आईसीसी से की शिकायत

मैच के दो दिन बाद पीसीबी ने ट्विटर पर कहा कि उसने शिकायत दर्ज कराई है. इस बीच, पीसीबी ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी के संबंध में आईसीसी के समक्ष एक और औपचारिक शिकायत दर्ज की और मैदान पर प्रशंसकों के अनुचित व्यवहार के बारे में भी चिंता जताई।

“पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीज़ा में देरी और विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए वीज़ा नीति की अनुपस्थिति के संबंध में आईसीसी को एक अधिक औपचारिक शिकायत सौंपी है। इस बीच, पीसीबी ने 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच के दौरान पाकिस्तान टीम को निशाना बनाते हुए अनुचित व्यवहार को लेकर शिकायत भी दर्ज की है.

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ‘जय श्री राम’ के नारे लगे
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच देखने के लिए लाखों की संख्या में फैंस मौजूद थे. पाकिस्तानी प्रशंसकों को वीजा नहीं मिलने के कारण भारतीय टीम का समर्थन करने वाले प्रशंसकों की संख्या अधिक है। इस मैच के दौरान के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.

एक वीडियो में मोहम्मद रिजवान और पाकिस्तानी खिलाड़ी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अब इन सभी मुद्दों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से शिकायत की है.

Leave a Comment