वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय खिलाड़ी की आकस्मिक मौत से टीम इंडिया में शोक की लहर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं. टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित कर रहे हैं. जहां एक तरफ भारतीय टीम के प्रदर्शन से फैंस काफी खुश हैं तो वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड कप के बीच भारतीय खेमे में शोक का माहौल है.

दरअसल, टीम (Team India) के पूर्व कप्तान का अचानक निधन हो गया है. इस खिलाड़ी की मौत से खेल जगत सदमे में है. सेलिब्रिटीज से लेकर क्रिकेटरों तक सभी ने उनके निधन पर शोक जताया और श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया में शोक की लहर फैल गई है

वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय खिलाड़ी की आकस्मिक मौत से टीम इंडिया में शोक की लहर टीम इंडिया 23 अक्टूबर को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्पिन की दुनिया के जादूगर कहे जाने वाले बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह लंबे समय से बीमार थे। उनके निधन से खेल जगत सदमे में है.

बिशन सिंह बेदी की मौत की खबर सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल गई. इसके बाद से ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने उनके निधन पर शोक मनाना शुरू कर दिया और श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि बिशन सिंह बेदी ने 22 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है. उन्होंने करीब 13 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेला है.

वह टीम इंडिया के मैनेजर भी रहे वर्ल्ड कप के बीच इस भारतीय खिलाड़ी की आकस्मिक मौत से टीम इंडिया में शोक की लहर

विशेष रूप से, अमृतसर में जन्मे स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने घरेलू सर्किट पर दिल्ली के लिए क्रिकेट खेला है। 1966 से 1978 तक वह भारत की गेंदबाजी इकाई का अहम हिस्सा रहे। 1990 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया के मैनेजर की भूमिका निभाई.

टीम इंडिया के चयनकर्ता होने के अलावा वह मनिंदर सिंह और मुरली कार्तिक जैसे कई धाकड़ स्पिनरों के गुरु भी थे। बिशन सिंह बेदी ने घरेलू क्रिकेट में 370 मैचों में 1,560 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 31 दिसंबर 1966 को ईडन गार्डन्स में की थी. उन्होंने 67 टेस्ट मैचों में 266 विकेट लिए, जबकि 10 वनडे मैचों में उन्होंने सात विकेट लिए।

Leave a Comment