जानिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कौन सा खिलाड़ी लेगा कुलदीप यादव की जगह.

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में हो चुका है, जिसके चलते भारतीय टीम लगातार दूसरी टीमों को मात देकर आगे बढ़ रही है और सभी को उम्मीद है कि टीम इंडिया इसी तरह जीत दर्ज करती रहेगी. लेकिन भारतीय टीम के लिए ऐसा करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. क्योंकि आने वाले मैचों में टीम इंडिया को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों से भिड़ना है.

इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देने का फैसला किया है. तो आइए जानें कि आखिर क्यों कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा रहा है और उनकी जगह किसे मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच में भारतीय टीम 29 अक्टूबर को मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगी।

जिसके चलते कुलदीप यादव पहले ही बाहर हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कुलदीप को मौका नहीं दिया जाएगा, बल्कि उनकी जगह अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को शामिल किया जाएगा.

दरअसल, हार्दिक पंड्या के चोटिल होने से टीम की बल्लेबाजी की गहराई लगभग खत्म हो गई है, यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने जा रही है. जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने का भी दम रखते हैं. और अश्विन ने कई बार ऐसे मौकों पर टीम को जीत भी दिलाई है.

हालांकि इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन सभी को उम्मीद है कि अश्विन को जरूर मौका मिलेगा और वह इस मौके के हकदार हैं. लेकिन टीम प्रबंधन क्या सोचता है इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

Leave a Comment