अफगानिस्तान के खिलाफ हार के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भावुक हो गए और हार के लिए इन खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया।

वर्ल्ड कप 2023 में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए.

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 49 ओवर में 283 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 में तीसरी हार दी. विश्व कप 2023 में अपना लगातार तीसरा विश्व कप मैच हारने के बाद, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी टीम से काफी निराश दिखे और मैच के बाद की प्रस्तुति में उन्होंने अपनी टीम के लिए बहुत कुछ कहा।

उन्होंने कहा, ”आज का मैच हारकर हमें बहुत दुख हुआ। आज हमारी टीम का कुल स्कोर अच्छा था. लेकिन हमने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से कुछ खास किया. दरअसल, बाबर ने इशारों-इशारों में शाहीन, हारिस, शादाब, इफ्तिखार, उसामा और हसन अली पर हार का आरोप लगाया।

“यदि आप किसी भी मैच में किसी एक विभाग में अच्छे नहीं हैं, तो आप मैच हार जाएंगे।”

“आज के मैच में हमने सीमा रेखा पर भी अच्छी फील्डिंग नहीं की, जिसके कारण हम मैच हार गए। इस मैच में जीत का पूरा श्रेय अफगानिस्तान को जाता है. उन्होंने इस मैच में हमसे बेहतर गेंदबाजी और फील्डिंग की जिसके चलते उन्होंने मैच जीत लिया.

अब हम अपने अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और मैच जीतने के लिए 100 प्रतिशत देंगे। हमने आज बीच के कुछ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की, खासकर हमारे स्पिनरों ने आज उन्हें दबाव में नहीं आने दिया।”

अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2023 का अपना तीसरा मैच हारने के बाद टीम को अपना अगला मैच 27 अक्टूबर को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। यह मैच भी दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. अगर दक्षिण अफ्रीका की तुलना पाकिस्तान से करें तो वह हर विभाग में पाकिस्तान से बेहतर नजर आती है, ऐसे में पाकिस्तान के लिए 27 अक्टूबर को होने वाला मैच जीतना आसान नहीं होगा, लेकिन अगर बाबर आजम पाकिस्तान को 31 साल बाद विश्व चैंपियन बनाते हैं। इसलिए पाकिस्तान के लिए यह ‘लड़ो या मरो’ जैसा होगा।

Leave a Comment