रातों रात चमकी धोनी के चेले की किस्मत, अफ्रीका टेस्ट सीरीज में शमी की जगह ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां अफ्रीकी टीम के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज के बाद अब उन्हें 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। मैच खेले जाने हैं. इस दौरे पर वनडे सीरीज कल (17 दिसंबर) से शुरू होने जा रही है। जिसके लिए दोनों टीमें जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं.

लेकिन इस बीच मोहम्मद शमी से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि वह चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब एमएस धोनी के एक शिष्य को उनकी जगह लेने का मौका मिलने वाला है. तो आइए जानें कौन है धोनी का शिष्य जिसकी किस्मत रातों-रात चमक गई.

मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर
रातों रात चमकी धोनी के चेले की किस्मत, अफ्रीका टेस्ट सीरीज में शमी की जगह ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू दरअसल, भारतीय टीम को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें मोहम्मद शमी को भी मौका दिया गया है। लेकिन अब चोट के कारण वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे और उनके बाहर होने की पुष्टि बीसीसीआई ने भी कर दी है. जिसके बाद अब एमएस धोनी के शिष्य यानी उनकी आईपीएल टीम के स्टार तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को मौका मिलने जा रहा है.

तुषार देशपांडे की चमकी किस्मत!
रातों रात चमकी धोनी के चेले की किस्मत, अफ्रीका टेस्ट सीरीज में शमी की जगह ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद शमी के बाहर होने की वजह से प्रबंधन ने अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए तुषार देशपांडे को टेस्ट टीम में मौका देने का फैसला किया है। जिसके लिए उन्हें बुलावा भी भेजा जा चुका है. हालाँकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन तुषार के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मौका मिल सकता है।

तुषार देशपांडे का नवीनतम प्रदर्शन
आपको बता दें कि तुषार देशपांडे ने आईपीएल 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, इसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया की ए टीम में जगह दी गई है. जो इस वक्त अफ्रीकी ए टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। जिसके बाद तुषार को सीनियर टीम में भी मौका मिल सकता है. हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि उन्हें मौका दिया जाएगा या नहीं।

Leave a Comment