हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाकर नीता अंबानी ने खेला मास्टर स्ट्रोक, इन 3 वजहों से मुंबई का छठी बार चैंपियन बनना तय

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी ने कल (15 दिसंबर) आईपीएल सीजन 2024 के लिए रोहित शर्मा से टीम की कप्तानी छीन ली और हार्दिक पंड्या को दे दी। जब से हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली है, टीम प्रबंधन के इस फैसले से टीम के समर्थक काफी नाराज हैं.

लेकिन हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपना नीता अंबानी का मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है और मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 सीजन में छठा आईपीएल खिताब भी जीत सकती है।

आज हम आपको 3 ऐसे कारणों से अवगत कराएंगे कि क्यों आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस छठी बार आईपीएल चैंपियन बन सकती है।

इन 3 वजहों से मुंबई जीत सकती है आईपीएल 2024
हार्दिक पंड्या का कप्तान के तौर पर प्रदर्शन नीता अंबानी ने हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाकर खेला मास्टर स्ट्रोक, इन 3 वजहों से मुंबई का छठी बार चैंपियन बनना तय

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल क्रिकेट में अब तक कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है. हार्दिक पंड्या ने पिछले 2 आईपीएल सीज़न में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया है। 2022 के आईपीएल सीज़न में, हार्दिक पंड्या ने अपने पहले आईपीएल सीज़न में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी की, जबकि 2023 के आईपीएल सीज़न में, हार्दिक ने अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल तक पहुंचाया।

जिसके चलते नीता अंबानी का हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी देना एक सही फैसला साबित हो सकता है क्योंकि साल 2020 में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। रोहित शर्मा पर दबाव हो सकता है हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाकर नीता अंबानी ने खेला मास्टर स्ट्रोक, इन 3 वजहों से मुंबई का छठी बार चैंपियन बनना तय

रोहित शर्मा 2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाया है, लेकिन 2021 से 2023 के आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं, न तो अपनी कप्तानी से और न ही अपने बल्ले से.

जिसके चलते नीता अंबानी द्वारा टीम की कप्तानी रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पंड्या को सौंपने से रोहित पर दबाव कम हो सकता है और ऐसे में रोहित मुंबई इंडियंस के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन कर मुंबई इंडियंस को जीत दिला सकते हैं और छठी बार आईपीएल खिताब. एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

एक मजबूत भारतीय मूल
आईपीएल 2021 के बाद से मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या किसी भी मैच में नहीं खेले हैं.

जिसके कारण पिछले दो आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है. अगर ये चार भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो मुंबई इंडियंस आईपीएल क्रिकेट में छठा आईपीएल खिताब जीत सकती है।

Leave a Comment