ब्रेकिंग न्यूज़, युजवेंद्र चहल समेत इन 3 खिलाड़ियों ने छोड़ा भारत, अब इस देश के लिए खेलेंगे…

भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से आगामी विश्व कप की तैयारी कर रही है। कुछ समय पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शानदार वनडे सीरीज खेली गई थी.

इसके अलावा एशिया कप भी खेला गया. इन सभी सीरीज के खत्म होने के बाद अब वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक अहम खबर सामने आई है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कुछ समय पहले विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की। जिसमें कई खिलाड़ियों को जगह तो मिली है लेकिन कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया गया है.

तो खिलाड़ी काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं. यह भी कहा जा सकता है कि उन्होंने आक्रामक फैसला लिया है. एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ये तीनों खिलाड़ी हाल ही में भारत छोड़ चुके हैं.

भारतीय स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल कुछ समय पहले ही भारतीय टीम के स्थायी सदस्य बने थे लेकिन उन्हें अचानक बाहर कर दिया गया है। पिछले तीन विश्व कप में उन्हें शामिल नहीं किया गया है.

इसलिए अब वह बोर हो गए हैं और इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने पहुंच गए हैं. इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा ले रहे हैं. अब ये पता करना भी मुश्किल है कि वो कब लौटेंगे.

इसके अलावा भारत के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी भारत छोड़ चुके हैं. वह इस बात से भी काफी निराश थे कि उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था. उसने कई बार वापस लौटने की कोशिश की लेकिन उसे जगह नहीं मिली।

ऐसे ही कारणों से वह फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. उन्हें एशियन गेम्स में भी जगह नहीं दी गई है. यह भी एक महत्वपूर्ण मामला माना जा सकता है.

इसके अलावा भारत के स्टार गेंदबाज जयदेव उनदकट भी जगह नहीं मिलने से परेशान हैं. वह फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेल रहे हैं। अब तक कई खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलकर टीम में वापसी कर चुके हैं. भविष्य में भारतीय टीम को फिर से मजबूत बनाने का प्रयास किया जाएगा।’ इसके अलावा कई नये चेहरों को जगह मिलेगी.

Leave a Comment