कुलदीप होंगे बाहर, रोहित ने पिच के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीनियर खिलाड़ी को जगह देने का किया ऐलान…

विश्व कप 2023 का कल से शानदार आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम पिछले काफी समय से विश्व कप से पहले की तैयारियों के तहत वनडे सीरीज खेल रही है। ये सभी सीरीज अब पूरी हो चुकी हैं.

भारतीय टीम को अगले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का पहला मैच खेलना है। ये मैच बेहद अहम होगा. इससे पहले रोहित शर्मा ने भी एक अहम घोषणा की है.

काफी समय से रोहित शर्मा गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों को मजबूत करने के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को रख रहे थे. वह पहले से ही पिच के आधार पर बदलाव करने के लिए जाने जाते हैं।

कुलदीप यादव की बात करें तो काफी समय बाद अब उन्हें परमानेंट कर दिया गया है लेकिन खबर सामने आई है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नजर नहीं आएंगे.

हाल ही में जब रोहित शर्मा से ऑस्ट्रेलिया मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव अभी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन पिच के आधार पर सीनियर खिलाड़ी को जगह मिल सकती है.

ये फैसला आखिरी वक्त में लिया जा सकता है. सीनियर खिलाड़ी चेन्नई में अब तक काफी सफल रहे हैं. तो आइए जानते हैं कौन है ये भारतीय स्टार खिलाड़ी.

बता दें कि रोहित ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन की जगह टीम में उतरने का फैसला किया था. उन्होंने कहा है कि चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में अश्विन अब तक काफी सफल रहे हैं.

उन्होंने आईपीएल में भी खूब खेला है. इसके अलावा उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई विकेट और कई रन भी बनाए हैं. तो उन्हें इस मैच में जगह मिल सकती है.

अश्विन पिछले कुछ समय से टीम से बाहर हैं लेकिन हाल ही में वह अक्षर के स्थानापन्न के रूप में विश्व कप में पहुंचे हैं। ये भी तय है कि पहले मैच में ही वो खेल देखने को मिलेंगे. वहीं, कुलदीप को बाहर बैठना पड़ सकता है.

कुलदीप को बिना किसी कारण के बाहर किया जा सकता है, भले ही वह अच्छी फॉर्म में हों। रोहित पहले से ही इस तरह की अदला-बदली करने के लिए जाने जाते हैं।

Leave a Comment