एमएस धोनी या गौतम गंभीर में से किसे मिलेगा मेंटर पद, बीसीसीआई ने किया ऐलान..

भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार लंबे समय तक रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार वनडे मैच खेलती नजर आई थी. लगातार अभ्यास के बाद अब सीधे विश्व कप मैच खेलते नजर आएंगे।

वर्ल्ड कप आज से शुरू हो गया है. भारतीय टीम को अगले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का पहला मैच खेलना है। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से एक अहम घोषणा की गई है.

पिछले कुछ समय से मैनेजमेंट टीम भारतीय टीम को मजबूत करने के लिए हरसंभव प्रयास करती नजर आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा कुछ समय पहले ही 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई थी।

मेंटर की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर दोनों का नाम सामने आया है. इस संबंध में बीसीसीआई की ओर से एक अहम फैसले का ऐलान किया गया है

महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर दोनों मेंटर बनने के योग्य हैं लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किसे रखा जाना चाहिए। हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे इस पूरे मामले के बारे में पूछा गया तो एक अहम बात सामने आई। इस बात को चेयरमैन ने भी स्पष्ट कर दिया है. तो आइए जानते हैं कि इस विश्व कप में किसका मार्गदर्शन होगा।

आपको बता दें कि बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि कई बयानों के बाद धोनी को मेंटर बनाने की बात चल रही थी लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. वहीं गंभीर भी इस पद के लिए योग्य हैं.

धोनी को पहले मेंटर की जिम्मेदारी मिली थी. इस बार वर्ल्ड कप है तो पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे. इसलिए यह घोषणा जल्द ही की जाएगी.

धोनी और गंभीर दोनों ही भारतीय पिचों पर कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं. इन दोनों की बदौलत भारत को कई जीतें मिलीं. वहीं,

ऐसे खिलाड़ियों के लिए यह एक मार्गदर्शक बन गया है. ऐसे में अगर दोनों में से कोई भी मेंटर बनता है तो भारतीय टीम को काफी फायदा हो सकता है। निकट भविष्य में इस बारे में बड़ा खुलासा हो सकता है। अभी चर्चा भी चल रही है.

Leave a Comment