भारत के खिलाफ हार नहीं पचा पाए पैट कमिंस, इस एक खिलाड़ी ने लगाया आरोप!

8 अक्टूबर को पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भारत के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हुईं।

पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने 49.3 ओवर तक टिक सके और सिर्फ 199 रन ही बना सके.

जवाब में टीम इंडिया ने 41.2 ओवर में 200 रन बनाकर मैच जीत लिया. वहीं, मैच हारने के बाद पैट कमिंस अपने शुरुआती बल्लेबाजों से काफी निराश दिखे।

पैट कमिंस बल्लेबाजों से निराश थे

भारत के हाथों मिली हार के बाद पैट कमिंस ने पोस्ट-मैच सेरेमनी के दौरान कहा कि अगर बल्लेबाजों ने 50 रन और बनाए होते तो टीम जीत जाती. इसके अलावा उन्होंने महज 12 रन पर विराट कोहली का कैच छोड़ने के लिए मिचेल मार्श को भी जमकर लताड़ा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा,

“हम पचास रन से पीछे थे। 200 रन का बचाव करना बहुत मुश्किल था. यह वास्तव में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण था और उनके स्पिनरों ने इसे कठिन बना दिया। मैं ज्यादा चिंतित नहीं था (केवल दो स्पिनरों के साथ), हमारे पास स्पिन के 20 ओवर थे लेकिन बोर्ड पर कुछ और रन बनाने से फर्क पड़ता। मैं विराट कोहली के कैच ड्रॉप के बारे में पहले ही भूल चुका हूं, यह मैचों में होता है।”

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
बात को आगे बढ़ाते हुए पैट कमिंस ने जोस हेजलवुड की गेंदबाजी की तारीफ की. उसने कहा,

“वह (हेज़लवुड) एक क्लास गेंदबाज है और उसके पास काफी क्षमता है। उन्होंने आज शानदार गेंदबाजी की. हमें इसकी समीक्षा करनी होगी, यह काफी कठिन सतह है, लेकिन अगर हम इसके सामने हैं तो क्या करें, हम इसे अलग तरीके से करते हैं।’ नौ में से सिर्फ एक गेम, इसके बारे में ज्यादा मत सोचो लेकिन कुछ क्षेत्र हैं जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है। मुझे टॉस के फैसले पर बिल्कुल भी अफसोस नहीं है।”

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने भारत के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और भारतीय टीम को परेशानी में डाल दिया. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के विकेट लिए.

Leave a Comment